एग्जाम से पहले बच्चे ने ऐसे लिया किताब से ज्ञान, IAS बोले- 'ऐसे कौन करता है...' देखें Viral Video

स्कूल (School) में पढ़ने वाले इस बच्चे (Boy) का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है. इस वायरल वीडियो में आप देखेंगे कि एग्जाम की तैयारी करते हुए यह बच्चा किताब पढ़ने के बजाय, किताब के एक-एक पन्ने से शब्दों को अपने दिमाग में इस खास अंदाज में डालने की कोशिश कर रहा है

एग्जाम से पहले बच्चे ने ऐसे लिया किताब से ज्ञान, IAS बोले- 'ऐसे कौन करता है...' देखें Viral Video

एग्जाम से पहले बच्चे ने ऐसे लिया किताब से ज्ञान

स्कूल (School) में पढ़ने वाले इस बच्चे (Boy) का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है. इस वायरल वीडियो में आप देखेंगे कि एग्जाम की तैयारी करते हुए यह बच्चा किताब पढ़ने के बजाय, किताब के एक-एक पन्ने से शब्दों को अपने दिमाग में इस खास अंदाज में डालने की कोशिश कर रहा है. बच्चे का पढ़ाई करने का यह तरीका लोगों को काफी पसंद आ रहा है और सोशल मीडिया पर लोग इस वीडियो से खुद को रिलेट भी कर रहे हैं. यह वीडियो बेहद क्यूट है और जिस तरह से यह बच्चा अपने दोनों हाथों से किताब से भरपूर ज्ञान लेने की कोशिश कर रहा, वह देखकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे.

इस वीडियो को आईएएस ऑफिसर अवनीश शरण ने अपने टविटर हैंडल से शेयर किया है. जिसमें एक बच्चा अपने क्लासरूम में बैठकर, एग्जाम की तैयारी कर रहा है. जी हां यह बच्चा किताब पढ़ने के बजाय किताब को सामने रखकर हाथों के जरिए उसमें से ज्ञान निकालकर सीधा अपने दिमाग में डालने की कोशिश कर रहा है. आपको बता दें कि अवनीश शरण ने इस वीडियो को प्यारे से कैप्शन के साथ शेयर किया है, उन्होंने लिखा-  इस वीडियो से क्या आप खुद को रिलेट कर पा रहे हैं.जब आप एग्जाम शुरु होने के कुछ देर पहले तक तैयारी करते हैं. 

चीन के शंघाईस्ट के मुताबिक, यह वीडियो चीन के के गुइझोउ स्कूल के एक टीचर ने रिकॉर्ड किया है. जब इस वीडियो पर स्कूल के टीचर से बात कि गई तो उन्होंने बताया सभी स्टूडेंट डिक्टेशन की तैयारी कर रहे थे तभी यह बच्चा किताब पढ़ने के बजाय, एग्जाम से पहले इस खास अंदाज में तैयारी करते हुए दिखा. 

सोशल मीडिया पर इस वीडियो ने धूम मचा दी है. लोग इससे खुद को रिलेट कर रहे हैं. साथ ही इस पर कमेंट भी कर रहे हैं. बताते चले कि इस वीडियो पर अब तक 13 हजार से अधिक व्यूज आ चुके हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com