विज्ञापन
Story ProgressBack

दुबई का नहीं ये है बिहार का बुर्ज खलीफा, 6 फीट की जमीन पर बने इस 5 मंजिला मकान को देखने दूर-दूर से आते हैं लोग

आपने आज तक दुबई के बुर्ज खलीफा के बारे में खूब सुना होगा, लेकिन क्या कभी आपने बिहार के बुर्ज खलीफा के बारे में सुना है? अगर आपका जवाब ना है, तो हाल ही में वायरल इस वीडियो को देखना तो बनता है.

Read Time: 3 mins
दुबई का नहीं ये है बिहार का बुर्ज खलीफा, 6 फीट की जमीन पर बने इस 5 मंजिला मकान को देखने दूर-दूर से आते हैं लोग
छह फीट की जमीन पर बना पांच मंजिला मकान

Bihar Ka Burj Khalifa: 30 साल पहले तक जिस शहर में केवल धूल उड़ा करती थी, वो शहर आज दुनिया की सारी सुख-सुविधाओं से लेस है. यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि, धीरे-धीरे दुबई अमीर लोगों का नया ठिकाना बनता जा रहा है. बुर्ज खलीफा ना सिर्फ दुनिया की सबसे ऊंची इमारत है, बल्कि यह इंजीनियरिंग और वास्तु शिल्प का एक अद्भुत नमूना भी पेश करता है. आपने आज तक दुबई के बुर्ज खलीफा के बारे में खूब सुना होगा, लेकिन क्या कभी आपने बिहार के बुर्ज खलीफा के बारे में सुना है? अगर आपका जवाब ना है, तो हाल ही में वायरल इस वीडियो को देखना तो बनता है. इसके बारे में जानकर यकीनन आप भी हैरान रह जाएंगे.

यहां देखें वीडियो

मेन रोड पर बना है ये मकान (Burj khalifa of bihar)

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर यह वीडियो candymanvlog नाम के अकाउंट से शेयर की गई है. 4 दिन पहले शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 4 लाख 85 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. वीडियो में दिख रहा यह बुर्ज खलीफा बिहार के मुजफ्फरपुर में है, जो कि मुख्य सड़क पर ही मौजूद है. गन्नीपुर में 6 फ़ीट की जमीन पर बना ये पांच मंजिला मकान देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं. हैरानी की बात तो यह है कि, इस कमाल के मकान की चौड़ाई अंदर से पांच फ़ीट ही है. अपनी इन्हीं खूबियों और बनावट की वजह से ये टूरिस्ट्स के आकर्षण का केंद्र बन गया है. इस मकान को कुछ लोग एफिल टॉवर भी कहते हैं.

3 साल में बनकर हुआ तैयार (bihar burj khalifa)

मुख्य सड़क पर बनी इस इमारत को यहां से आते-जाते लोग बड़ी ही गौर से देखते हैं. खास बात ये है कि इस मकान के अंदर सारी सुविधाएं मौजूद हैं. आपको इस मकान के अंदर किचन, बाथरुम, बेडरुम से लेकर सब कुछ मिल जाएगा. देखा जा सकता है कि, ये मकान दो हिस्सों में बना है, जिसके एक हिस्से में सीढ़ियां नजर आ रही हैं, जबकि दूसरे में पूरा मकान दिखाई पड़ रहा है. कहा जा रहा है कि, ये घर इसके मालिकों की प्यार की निशानी है. कपल ने बड़े प्यार से खुद इंजिनियर से मिलकर इसका नक्शा पास करवाया. बताया जा रहा है कि, 2012 में नक्शा पास हुआ और 2015 में इमारत बनकर तैयार हो गई, जिसे अब व्यावसायिक यूज के लिए रेंट पर दे दिया जाता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कूलर पर चढ़कर ठुमके लगा रही थीं 'आंटी', अगले ही पल एक हो गई हड्डी पसली, लोग बोले- आ गया स्वाद
दुबई का नहीं ये है बिहार का बुर्ज खलीफा, 6 फीट की जमीन पर बने इस 5 मंजिला मकान को देखने दूर-दूर से आते हैं लोग
पिता ने अपने जिगर के टुकड़े की इस तरह बचाई जान, देखें पिता-बेटे का ये VIDEO
Next Article
पिता ने अपने जिगर के टुकड़े की इस तरह बचाई जान, देखें पिता-बेटे का ये VIDEO
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;