विज्ञापन

तीन गुना बिल का स्क्रीनशॉट दिखा कर ठगना चाहता था ओला ड्राइवर, महिला ने इस तरह दिखाई सूझबूझ

Reddit यूजर ने बताया कि कैसे एक कैब ड्राइवर ने उसे नकली बिल दिखाकर पेमेंट की डिमांड की और उसे ठगना चाहा.

तीन गुना बिल का स्क्रीनशॉट दिखा कर ठगना चाहता था ओला ड्राइवर, महिला ने इस तरह दिखाई सूझबूझ
ओला ड्राइवर के स्कैम का महिला ने किया पर्दाफाश, रेडिट पर सुनाई आपबीती

उबर की बिलिंग में आ रही गड़बड़ी के बाद अब ओला ड्राइवर की ओर से फर्जी बिल दिखाने का मामला सामने आया है. बेंगलुरु की एक महिला ने हाल ही में रेडिट पर एक ओला ड्राइवर द्वारा किए गए फर्जी पेमेंट घोटाले के बारे में अपनी आपबीती सुनाई. Reddit यूजर @Whatsnahwe ने बताया कि, कैसे एक कैब ड्राइवर ने उसे नकली बिल दिखा कर पेमेंट की डिमांड की और उसे ठगना चाहा.

रेडिट पर अपनी लंबी चौड़ी पोस्ट में महिला ने शेयर किया कि, उसे विल्सन गार्डन में कोचिंग क्लासेस में जाना था और उसने इसके लिए ओला कैब बुक की थी और कैश पेमेंट का ऑप्शन चुना था. महिला ने बताया कि, यात्रा पूरी होने पर ड्राइवर ने बिल दिखाया और कहा, 'मैडम, अमाउंट 749 अगिधे' (मैडम, किराया 749 है)." और मुझे अपना फोन दिखाया.' उन्हें यह देखकर हैरानी हुई कि, दिखाया गया किराया लगभग ₹254 से काफी अधिक था, जिसकी उन्होंने ऐप पर पुष्टि की थी.

महिला ने रेडिट पर लिखा, "मैंने उसे यह बताया और उसने भी ये देख कर चौंकने का नाटक किया. उसने कहा यह ओला का बकाया पैसा हो सकता है. उसने मुझसे कहा कि, मैं उसे 749 रुपये का भुगतान कर दूं और फिर ऐप में शिकायत कर दूं."

इसके बाद महिला ने खुद ड्राइवर का फोन लेकर चेक किया. उन्होंने बताया, "मैंने देखा कि ओला ऐप अभी भी बैकग्राउंड में चल रहा है (आप जानते हैं, स्क्रीन के किनारे पर छोटा सर्कल लोगो). मैंने पुष्टि की कि यह वास्तविक राशि नहीं थी और वह मुझे कुछ रैंडम स्क्रीनशॉट दिखा रहा था. मैंने एक भी शब्द नहीं कहा. मैंने बस लोगो पर टैप किया और ऐप खुल गया. मैंने देखा कि उसने अभी तक यात्रा समाप्त नहीं की है."

महिला ने आगे लिखा, मैंने ऐप के नीचे लाल "एंड ट्रिप" बार को जल्दी से स्वाइप किया और कहा 'हिंज एंड मादोधु अल्वा सर' (इसी तरह हम इसे समाप्त करते हैं, ठीक है सर?)."

पोस्ट यहां देखें

Rare W.
byu/Whyshnahwe inbangalore

उनकी पोस्ट ने तुरंत इंटरनेट यूजर्स का ध्यान खींचा. नेटिज़न्स ने महिला की सूझबूझ की तारीफ की. एक यूजर ने लिखा, "घोटाले हो रहे हैं. अच्छा है, आप इसके झांसे में नहीं आए और इसे साझा करने के लिए धन्यवाद." एक अन्य यूजर ने लिखा, "मैं कल इसके चक्कर में पड़ गया. ड्राइवर ने मुझे दिखाया कि, उसका बिल 1946 था, लेकिन मेरी उबर रसीद 678 दिखा रही थी. उसे भुगतान करना पड़ा, क्योंकि वह एक सीन बना रहा था और मेरे साथ मेरे बीमार माता-पिता भी थे." तीसरे यूजर ने टिप्पणी की, "यह एक चालू घोटाला है, कृपया जागरूक रहें और यात्रा समाप्त होने के बाद हमेशा अपनी स्क्रीन जांचें."

ये Video भी देखें: Breaking Stigma,Building Bridges: दिव्यांगों के लिए मानसिक स्वास्थ्य कितना जरूरी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दो गर्भाशय वाली महिला ने अलग-अलग गर्भ से जुड़वा बच्चों को दिया जन्म, बिलकुल स्वस्थ हैं बेटा-बेटी, हैरान कर देगी कहानी
तीन गुना बिल का स्क्रीनशॉट दिखा कर ठगना चाहता था ओला ड्राइवर, महिला ने इस तरह दिखाई सूझबूझ
व्रत में साबूदाना खाने से पहले देख लें ये वायरल VIDEO, फैक्ट्री में ऐसे बनकर होता है तैयार
Next Article
व्रत में साबूदाना खाने से पहले देख लें ये वायरल VIDEO, फैक्ट्री में ऐसे बनकर होता है तैयार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com