बालाकोट एयर स्ट्राइक के हीरो ग्रुप कैप्टन अभिनंदन 'वीर चक्र' से सम्मानित हुए , लोगों ने कहा-भारत माता का शेर!

अभिनंदन का नाम सुनते ही आपके ज़ेहन में बालाकोट एयर स्ट्राइक की यादें ताज़ा हो जाती होंगी. बालाकोट एयर स्ट्राइक के हीरो रहे अभिनंदन वर्धमान को आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में वीर चक्र से सम्मानित किया.

बालाकोट एयर स्ट्राइक के हीरो ग्रुप कैप्टन अभिनंदन 'वीर चक्र' से सम्मानित हुए , लोगों ने कहा-भारत माता का शेर!

अभिनंदन (Abhinandan) का नाम सुनते ही आपके ज़ेहन में बालाकोट एयर स्ट्राइक (Balakot Air Strike) की यादें ताज़ा हो जाती होंगी. बालाकोट एयर स्ट्राइक के हीरो रहे अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Vardhman) को आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में वीर चक्र (Veer Chakra) से सम्मानित किया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर भी की जो काफ़ी तेज़ी से वायरल हो रही है. अभिनंदन ने 27 फरवरी, 2019 को एक पाकिस्तानी F-16 लड़ाकू विमान को हवाई युद्ध में मार गिराया था. इसके बाद उनका लड़ाकू विमान पाकिस्तान में क्रैश हो गया था, जिसके कारण उन्हें तीन दिनों तक पाकिस्तान के कब्जे में रहने पड़े थे. 

इस उपलब्धि के कारण पूरे देश में कैप्टन अभिनंदन को सुपरहीरो का दर्ज़ा मिल गया. कैप्टन अभिनंदन को उनके साहस के कारण भारतीय वायु सेना ने उन्हें प्रमोट करके ग्रुप कैप्टन का रैंक दिया है. यह पद भारतीय सेना में कर्नल रैंक के बराबर का होता है. 

ये भी देखें- देश के हीरो अभिनंदन का सम्‍मान, राष्‍ट्रपति ने अदम्‍य साहस के लिए वीर चक्र से नवाजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कैप्टन अभिनंदन की तस्वीर आते ही पूरा देश उनका फैन हो गया था. कई फौजी, पुलिसकर्मी और आमलोग कैप्टन अभिनंदन की तरह मूछें रखने लगे हैं. ग्रुप कैप्टन अभिनंदन शौर्य का प्रतीक बन गए हैं. उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रही है. अभी तक हज़ारों लोगों ने इस तस्वीर को लाइक और शेयर किया है. इस तस्वीर पर कई कमेंट्स भी आ रहे हैं.