विज्ञापन

असम में मिला हैरी पॉटर वाला हरा सांप, असम के CM ने तस्वीर की शेयर

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने सोशल मीडिया पर एक पिक शेयर करते हुए लिखा कि, इस सप्ताह की शुरुआत में असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में सालाजार पिट वाइपर पाया गया था.

असम में मिला हैरी पॉटर वाला हरा सांप, असम के CM ने तस्वीर की शेयर
असम में मिला हैरी पॉटर वाला सांप, देखिए तस्वीरें

हैरी पॉटर (Harry Potter) सीरीज की जादुई फिल्में देखने के शौकीन हैं, तो आपने जरूर आठों फिल्में देखी होंगी. इस फिल्म को देखते समय आपने ये जरूर महसूस किया होगा कि, फिल्म का सांपों से स्पेशल कनेक्शन है. फिल्म में जो स्कूल ऑफ मैजिक है, हॉगवर्ट्स उसके एक हाउस का नाम ही सिलिदरिन है, जिसे हिंदी वर्जन में नागशक्ति का नाम दिया गया था. अगर आप उस हाउस के कैरेक्टर को फिल्म की तरह ही फेंटेसी मानते हैं, तो आपको बता दें कि हैरी पॉटर मूवी वाला वो सांप असल में असम के जंगलों में पाया जाता है, जिसकी पिक खुद असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा (Assam CM Himanta Biswa Sarma) ने शेयर की है और उस सांप के डिटेल भी दी है.

काजीरंगा में मिला सांप

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा (Assam CM Himanta Biswa Sarma) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ये इमेज शेयर की हैं, जिसमें एक ग्रीन कलर का स्नेक दिखाई दे रहा है. इस स्नेक के बारे में हिमंत बिस्वा सरमा ने लिखा है कि, 'गेस व्हाट किड्स, काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान (Kaziranga National Park) में रियल लाइफ हैरी पॉटर स्नेक मिला है. इस स्नेक का नाम है सालाजार पिट वाइपर (Salazar pit viper).' सीएम ने आगे लिखा है कि, इस स्नेक का रंग जादू की तरह ग्रीन है, जिसके हेड पर रेड और ऑरेंज कलर की स्ट्रिप्स बनी हुई हैं. बाद में उन्होंने सवाल भी किया है कि, क्या नेचर ऑसम नहीं हैं. इसके साथ ही उन्होंने इस ग्रीन स्नेक की तीन अलग-अलग भी इमेज शेयर की है.

यहां देखें वीडियो

हैरी पॉटर का कैरेक्टर

हैरी पॉटर सीरीज की फिल्मों में बताया गया है कि, हॉगवर्ट्स के को फाउंडर में से एक फाउंडर का नाम सालाजर सिलिदरिन था. ये कैरेक्टर सांपों से बात करने में एक्सपर्ट था. साथ ही उसमें सांप की तरह बहुत सी खूबियां भी थीं. उन्हीं के नाम पर स्कूल का एक हाउस सिलिदरिन हाउस भी बनाया गया था. बात करें रियल लाइफ सालाजार स्नेक की तो ऐसा पहला सांप 2019 में अरुणाचल प्रदेश के जंगलों में मिला था, जो हरे रंग का होता है. मेल सालाजार की पूंछ पर लाल और नारंगी धारियां होती हैं, जबकि फीमेल सालाजार एक ही रंग की होती है.

ये VIDEO भी देखें:-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
इसकी परमिशन किसने दी... मुंबई मेट्रो में लोगों ने गाया जय श्री राम गाना, सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस, बताया- सार्वजनिक उपद्रव
असम में मिला हैरी पॉटर वाला हरा सांप, असम के CM ने तस्वीर की शेयर
स्कूल में लड़के ने नोरा फतेही के गाने पर डांस कर उड़ाया गर्दा, वायरल Video देख यूजर्स ने कहा- ये है छोरा फतेही
Next Article
स्कूल में लड़के ने नोरा फतेही के गाने पर डांस कर उड़ाया गर्दा, वायरल Video देख यूजर्स ने कहा- ये है छोरा फतेही
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com