ट्विटर पर दूसरे सबसे ज़्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय नेता बने अरविंद केजरीवाल

ट्विटर पर दूसरे सबसे ज़्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय नेता बने अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री तथा आम आदमी पार्टी के संस्थापक नेता अरविंद केजरीवाल की लोकप्रियता अब भी बढ़ रही है, और वह माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर सर्वाधिक फॉलो किए जाने वाले नेताओं की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। बुधवार को ट्विटर पर केजरीवाल के फॉलोअर्स की संख्या 60 लाख का आंकड़ा पार कर गई।

आम आदमी पार्टी (आप) के सोशल मीडिया प्रमुख अंकित लाल ने ट्विटर पर लिखा, "ट्विटर पर अरविंद केजरीवाल (@ArvindKejriwal) के फॉलोअर्स की संख्या 60 लाख से ऊपर पहुंच गई है..."
 


अब भारतीय नेताओं की इस सूची में अरविंद केजरीवाल सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (@narendramodi) से पीछे रह गए हैं, जिनके ट्विटर पर एक करोड़ 60 लाख फॉलोअर्स हैं। दोनों ही नेता सोशल मीडिया का व्यापक स्तर पर इस्तेमाल करने के लिए जाने जाते हैं।

राजनेता के रूप में शुरुआती दिनों में अपने समर्थकों व प्रशंसकों से समर्थन और चंदा हासिल करने के उद्देश्य से अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर का जमकर इस्तेमाल किया था, और बाद में वह ट्विटर के जरिये लोगों से जुड़ने की कोशिश करते रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा अरविंद केजरीवाल के अतिरिक्त कांग्रेस नेता शशि थरूर (@ShashiTharoor) भी ट्विटर पर सर्वाधिक फॉलो किए जाने वाले भारतीय नेताओं की सूची में शामिल हैं।