मोरक्को का 12 साल का राजकुमार जो 'हाथ चूमने' की शाही परंपरा से परेशान है...

मोरक्को का 12 साल का राजकुमार जो 'हाथ चूमने' की शाही परंपरा से परेशान है...

Reditt वीडियो का स्क्रीनग्रैब जिसे @beaus ने अपलोड किया है

यूं तो आपने राजे-महाराजे, रानी-राजकुमारियों की कई कहानियां सुनी होंगी। उनके शौक, उनकी आदतें, उनके नखरों के किस्से जिसे सुनकर बड़ी हैरानी भी होती है लेकिन मोरक्को के राजकुमार के बारे में सुनकर आप हंसे बगैर नहीं रह पाएंगे। दरअसल मोरक्को के नन्हें राजकुमार मौले हसन को अभिवादन के दौरान हाथों को चूमने का शाही तरीका पसंद नहीं है। शायद जब वह गद्दी संभाले तो इस नियम से छुटकारा भी दिला दे।
 
इस बात का खुलासा एक वीडियो फुटेज से हुआ जिसमें 12 साल के इस राजकुमार को जल्दी जल्दी अफसरों से हाथ मिलाते हुए देखा जा रहा है। लेकिन नियम के मुताबिक जैसे ही कोई उनके हाथ को चूमने के लिए आगे बढ़ता है वह उसे झिटककर आगे बढ़ जाते हैं। हसन इस तरह हाथ छुड़ाकर आगे बढ़ रहे हैं कि उसका अभिवादन करने वाल व्यक्ति अपनी ही उंगलियां चूमते रह जाता है। ऐसे किसी वीडियो का वायरल होना तो बनता ही है।

6 जनवरी को पोस्ट किए गए इस वीडियो को 2 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। राजकुमार मौले की एक आठ साल की बहन लाला खदीजा है और उम्मीद की जा रही है कि आने वाले वक्त में मौले हसन ही मोरक्को के राजा हसन तृतीय की गद्दी संभालेंगे। फिलहाल देखिए यह वीडियो -
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com