भारत-पाकिस्तान समेत इन देशों की यात्रा नहीं कर पाएंगे UAE के लोग, COVID-19 के चलते ट्रैवल बैन 

कोरोना महामारी के मद्देनजर संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने अपने नागरिकों के भारत, पाकिस्तान समेत 14 देशों की यात्रा करने पर रोक लगाई है.

भारत-पाकिस्तान समेत इन देशों की यात्रा नहीं कर पाएंगे UAE के लोग, COVID-19 के चलते ट्रैवल बैन 

कार्गो फ्लाइट को प्रतिबंधों से छूट (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अबू धाबी:

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने भारत समेत दुनिया भर के तमाम देशों को अपनी जद में लिया हुआ है. कोरोना के खतरे को देखते हुए कई देशों ने यात्रा पर प्रतिबंध (Travel Ban) लगाया हुआ है ताकि वायरस के प्रसार को रोका जा सके. संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने अपने नागरिकों के भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल और श्रीलंका सहित कई देशों की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है. कोरोना महामारी के चलते संयुक्त अरब अमीरात ने यात्रियों पर 21 जुलाई तक 14 देशों की यात्रा पर पाबंदी लगाई है. 

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्रालय और  राष्ट्रीय आपातकाल, संकट एवं आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि यात्रा सीजन की शुरुआत के साथ, नागरिकों को कोविड -19 से संबंधित सभी एहतियाती और निवारक उपायों का पालन करने की जरूरत है. 

यूएई के जनरल सिविल एविएशन अथॉरिटी द्वारा एयरमेन (NOTAM) को जारी एक नोटिस में कहा गया है कि 14 देशों से आने वाली उड़ानें 21 जुलाई, 2021 को 23:59 बजे तक निलंबित रहेंगी. इन देशों में लाइबेरिया, नामीबिया, सिएरा लियोन, डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो, युगांडा, जाम्बिया, वियतनाम, भारत, बांग्लादेश, नेपाल, श्रीलंका, नाइजीरिया और दक्षिण अफ्रीका शामिल हैं. 

हालांकि, कार्गो फ्लाइट के साथ-साथ बिजनेस और चार्टर फ्लाइट्स को इन प्रतिबंधों से छूट दी गई है. 

यूएई ने इसके साथ ही अपने नागरिकों से कहा कि यदि वह यात्रा के दौरान कोरोना संक्रमित हो जाते हैं तो खुद को आइसोलेट कर लें, सभी निर्देशों का पालन करें और संबंधित देश द्वारा लागू स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करें. इस बीच, संबंधित देश के अधिकारियों और यूएई के स्वास्थ्य विभाग से जरूरी अनुमोदन प्राप्त करने के बाद संक्रमित नागरिकों को संयुक्त अरब अमीरात लौटने की अनुमति दी जाएगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: पीएम मोदी ने डॉक्टरों से योग को प्रचारित और प्रसारित करने की अपील की