Sri Lanka Crisis : प्रदर्शनों के बाद राष्ट्रपति राजपक्षे बुधवार को देंगे इस्तीफा, PM दफ्तर ने की पुष्टि

श्रीलंका (Sri Lanka) में विरोध प्रदर्शनकारी लंबे समय से राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ( President Gotabaya Rajpakshe) से इस्तीफे की मांग कर रहे थे. प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे (PM Wickremesinghe) ने यह भी कहा कि वो भी सर्वदलीय सरकार के लिए रास्ता बनाने को इस्तीफा देने के इच्छुक हैं. 

Sri Lanka Crisis : प्रदर्शनों के बाद राष्ट्रपति राजपक्षे बुधवार को देंगे इस्तीफा, PM दफ्तर ने की पुष्टि

Sri Lanka में विपक्षी दल राष्ट्रपति राजपक्षे के जाने के बाद के अंतरिम सर्वदलीय सरकार बनाएंगे

राजनैतिक संकट झेल रहे श्रीलंका (Sri Lanka) के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajpakshe) ने आधिकारिक तौर से प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे (PM Ranil Wickremesinghe) को बता दिया है कि वो 13 जुलाई को इस्तीफा दे देंगे. देश की खराब आर्थिक हालत से नाराज प्रदर्शनकारियों के राष्ट्रपति भवन में घुसने के बाद  प्रधानमंत्री दफ्तर ने सोमवार को यह जानकारी दी.  श्रीलंका के राष्ट्रपति राजपक्षे ने कहा कि वो बुधवार को इस्तीफा देंगे. विरोध प्रदर्शनकारी लंबे समय से राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे से इस्तीफे की मांग कर रहे थे. प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे ने यह भी कहा कि वो सर्वदलीय सरकार के लिए रास्ता बनाने को इस्तीफा देने के इच्छुक हैं. 

प्रधानमंत्री दफ्तर की तरफ से आई विज्ञप्ति में कहा गया, " राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने आधिकारिक तौर से प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे को यह सूचना दी है कि वो पूर्व घोषणा के अनुसार इस्तीफा देंगे."

शनिवार को राष्ट्रपति राजपक्षे ने स्पीकर महिंदा यापा अबेवर्धने को एक अज्ञात स्थान से सूचना दी थी कि वो बुधवार को इस्तीफा देंगे.  विपक्षी दलों ने रविवार को बैठक कर यह फैसला लिया था कि राष्ट्रपति राजपक्षे और प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे के इस्तीफे के बाद एक सर्वदलीय अंतरिम सरकार बनाई जाएगी.  श्रीलंका का विपक्ष सोमवार को भी चर्चा जारी रखेगा. इस बैठक में नए राजपक्षे के राष्ट्रपति पद से जाने के बाद नए राष्ट्रपति की नियुक्ति और नई सरकार के गठन पर चर्चा की जाएगी.  

इससे पहले ऐसी तस्वीरें सामने आईं थीं कि श्रीलंका (Sri Lanka) के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) का पैलेस कोलंबो में एक नया पर्यटन स्थल बन गया है, गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने कल राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिया था. इसके बाद शनिवार को प्रदर्शनकारियों के स्विमिंग पूल में डुबकी लगाने, किचन में भोजन करने और राष्ट्रपति के बेडरूम में आराम करने के वीडियो सामने आए थे तो आज राष्ट्रपति भवन में मौजूद जिम में वर्कआउट करती लोगों की भीड़ नजर आई. 

कुछ ऐसी ही तस्वीरें तब सामने आईं थीं जब गुस्साई भीड़ ने श्रीलंका के प्रधानमंत्री आवास पर धावा बोल वहां कब्जा कर लिया था. जिसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे को भी छिपने के लिए सुरक्षित स्थान पर जाना पड़ा था.  

यह वीडियो भी देखें :- 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com