Ukraine War : "आपका खून खौलना चाहिए", युद्द पर Biden ने Putin को सुनाई ख़ूब खरी-खोटी

Ukraine War : अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, "यूक्रेन को भी वही अधिकार है जो हर संप्रभु देश के लोगों को है. हम यूक्रेन के साथ एकजुट हैं और रूसी आक्रामकता के खिलाफ है. केवल इतनी सी बात है."

Ukraine War :

Ukraine War: Joe Biden ने कहा कि केवल Russia युद्ध चाहता था और कोई नहीं

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने संयुक्त राष्ट्र की महासभा (UNGA)  के 77वें सत्र में यूक्रेन युद्ध (Ukraine War) को लेकर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन (Vladimir Putin) को ख़ूब खरी-खोटी सुनाई. जो बाइडेन ने कहा कि रूस ने अपने "पड़ोसी पर आक्रमण" किया. मास्को ने संयुक्त राष्ट्र के नियमों की "बेशर्मी से धज्जियां उड़ाई" हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि व्लादिमिर पुतिन ने एक "संप्रभु देश को दुनिया के नक्शे से मिटाने की कोशिश" की. उन्होंने रूस की तरफ से कब्जाए गए यूक्रेनी हिस्से में जनमत की योजना को एक "दिखावा" कहा. 

बाइडेन ने कहा, "पुतिन दावा करते हैं कि उन्हें इस वजह से यूक्रेन में सेना भेजनी पड़ी क्योंकि रूस को खतरा था लेकिन किसी ने रूस को खतरे में नहीं डाला और रूस के अलावा और कोई युद्ध नहीं चाहता था." 

उन्होंने कहा कि पुतिन ने यूरोप को परमाणु धमकियां दी हैं और कहा कि रूस यूक्रेन में लड़ने के लिए और सैनिकों को भेज रहा है और रूसी संसद यूक्रेन के हिस्से को तोड़ने की कोशिश कर रही है.  

बाइडेन ने कहा, "इस दुनिया को देखना चाहिए कि वो कैसे हैं और कितने ग़लत कदम उठा रहे हैं"

पुतिन को यूक्रेन संकट का दोषी ठहराते हुए बाइडेन ने कहा, " साफ कहा जाए तो युद्द को केवल एक व्यक्ति (रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन) ने चुना."  

"रूस का युद्ध यूक्रेन को मिटाने के लिए"

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि यह साफ है कि रूस का युद्ध "एक देश, उसके लोगों के तौर पर रहने के यूक्रेन के अधिकार" को खत्म करने के लिए है. यूएनजीए में लोगों को यह बताने से पहले "इससे आपका खून खौलना चाहिए."   

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, "यूक्रेन को भी वही अधिकार है जो हर संप्रभु देश के लोगों को है. हम यूक्रेन के साथ एकजुट हैं और रूसी आक्रामकता के खिलाफ है. केवल इतनी सी बात है." 

अमेरिकी राष्ट्रपति ने हाल ही में इज़यम में मिली सामूहिक कब्र पर चिता जताई और कहा कि इससे "प्रताड़ना की निशानियां दिखती हैं.  अब हम देख रहे हैं कि स्कूलों, रेलवे स्टेशनों, अस्पतालों पर हमले हो रहे हैं. यह रूस के युद्ध अपराधों के सबूत हैं." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बाइडेन ने कहा, आप जो भी हो, जहां कहीं भी रहते हो, आप जिस किसी को मानते हो- इससे आपका खून जम जाना चाहिए. इसी वजह से 141 देश संयुक्त राष्ट्र की महासभा में साथ आए हैं ताकि एक सुर में यूक्रेन में रूसी यु्द्ध की निंदा की जा सके.