विज्ञापन
This Article is From Apr 28, 2013

सल्दान्हा आत्महत्या मामला : रेडियो प्रस्तोताओं को ठहराया जिम्मेदार

सल्दान्हा आत्महत्या मामला : रेडियो प्रस्तोताओं को ठहराया जिम्मेदार
लंदन: ब्रिटेन में फांसी लगाकर आत्महत्या करने वाली भारतीय मूल की नर्स जसिंटा सल्दान्हा ने अपने सुसाइड नोट में इसके लिए सीधे तौर पर दो ऑस्ट्रेलियाई रेडियो प्रस्तोताओं को जिम्मेदार ठहराया है। दोनों रेडियो प्रस्तोताओं ने ही उस अस्तपाल में झूठा रेडियो कॉल किया था जहां गर्भवती केट मिडलटन का इलाज चल रहा था और इस घटना के कुछ दिन बाद नर्स ने आत्महत्या कर ली थी।

‘द संडे टाइम्स’ में प्रकाशित खबर के अनुसार गत वर्ष दिसम्बर में जसिंटा सल्दान्हा (46) उस दिन अस्पताल के टेलीफोन ऑपरेटर की मदद कर रही थी जिस दिन ऑस्ट्रेलियाई रेडियो प्रस्तोताओं ने केट मिडलटन के वार्ड में झूठा कॉल किया था।

जसिंटा ने अपने सुसाइड नोट में अपने मालिकों से कहा है कि वे रेडियो प्रस्तोताओं से उसके ऋण चुकवाएं।

समाचार पत्र के अनुसार जसिंटा ने अस्पताल के प्रबंधकों को संबोधित एक नोट में लिखा है, ‘कृपया मेरी माफी स्वीकार कीजिए। मुझे बहुत खेद है। आपके सभी सहयोग के लिए धन्यवाद। मैं रेडियो प्रस्तोताओं मेल ग्रेग और मिशेल क्रिश्चियन को इस कार्य के लिए जिम्मेदार ठहराती हूं। कृपया उनसे मेरे ऋण चुकवाइए। मैं माफी चाहती हूं।’

सल्दान्हा ने ही रेडियो प्रस्तोताओं का वह फोन उठाया था जिसमें दोनों ने अपने को महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और राजकुमार विलियम के पिता राजकुमार चार्ल्स बताया था। सल्दान्हा ने इसके बाद फोन अपनी एक सहयोगी को थमा दिया था जिसने केट के गर्भावस्था से संबंधित परेशानियों की जानकारी दी थी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com