विज्ञापन
This Article is From Jun 16, 2014

आतंकी संगठन ने किया 1700 इराकी सैनिकों के नरसंहार का दावा, अमेरिका ने की निंदा

आतंकी संगठन ने किया 1700 इराकी सैनिकों के नरसंहार का दावा, अमेरिका ने की निंदा
आतंकी संगठन द्वारा जारी चित्र... फोटो सौजन्य : एपी
वाशिंगटन:

इराक में अलकायदा से जुड़े संगठन आईएसआईएल के 1700 इराकी फौजियों की हत्या किए जाने के दावे के बाद पूरे इलाके में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चिंता बढ़ गई है। अपने दावे को पुख्ता बताने के लिए इस आतंकी संगठन ने कुछ तस्वीरें भी वेबसाइट के माध्यम से सार्वजनिक की है। इन तस्वीरों की अभी पुष्टि नहीं हो पाई, लेकिन अमेरिका ने इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

अमेरिका ने इस्लामी चरमपंथियों द्वारा 1700 इराकी शिया वायुसेना रंगरूटों के ‘नरसंहार’ की रिपोर्ट की निंदा करते हुए इसे ‘भयावह’ बताया है और सभी इराकियों से हिंसा के खिलाफ एकजुट होने को कहा है।

विदेश विभाग की प्रवक्ता जेन साकी ने कहा, तिकरित में 1700 इराकी शिया वायुसेना रंगरूटों के नरसंहार का इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड द लवेंट (आईएसआईएल) का दावा भयावह है और इन आतंकियों के खून-खराबे के इरादों की तस्वीर पेश करता है। उन्होंने कहा कि अमेरिका कड़े से कड़े शब्दों में इस तरह की हरकतों की निंदा करता है और हिंसा की इस भयावह घटना के खिलाफ एकजुटता में इराक के साथ खड़ा है।

साकी ने कहा, हालांकि, हम इन खबरों की पुष्टि नहीं कर सकते, आईएसआईएल का प्राथमिक लक्ष्य सभी इराकियों के दिल में खौफ पैदा करना और लोगों के बीच सांप्रदायिक विभाजन पैदा करना है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com