मलाला यूसुफजई एप्पल टीवी+ के साथ बनाएंगी पहली फिल्म, इस पुस्तक पर होगी आधारित

 पाकिस्तानी मूल की अधिकार कार्यकर्ता मलाला ऑस्कर पुरस्कार विजेता एडम मैके की फिल्म निर्माण कंपनी के साथ मिलकर एक फिल्म का निर्माण करेंगी.

मलाला यूसुफजई एप्पल टीवी+ के साथ बनाएंगी पहली फिल्म, इस पुस्तक पर होगी आधारित

मलाला यूसुफज़ई को पाकिस्तान में शिक्षा के अधिकार के लिए बोलने पर गोली मार दी गई थी (File Photo)

नोबेल (Nobel) पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई (Malala Yusufzai) की फिल्म निर्माण कंपनी 'एक्स्ट्रा करिकुलर' ने डिजिटल प्लेटफॉर्म (ओटीटी) एप्पल टीवी+ के सहयोग से पहली फिल्म बनाने की घोषणा की है. मलाला ने पिछले साल एप्पल टीवी+ के साथ एक करार किया था. इस करार के तहत फिल्मों और टेलीविजन सीरियलों का निर्माण किया जाना था. मनोरंजन जगत की खबरें प्रदान करने वाली वेबसाइट 'वैराइटी' के मुताबिक इस समझौते के तहत ड्रामा, कॉमेडी, वृत्तचित्र, एनीमेशन और बच्चों की सीरीज का निर्माण किया जाएगा. पाकिस्तानी मूल की अधिकार कार्यकर्ता मलाला ऑस्कर पुरस्कार विजेता एडम मैके की फिल्म निर्माण कंपनी के साथ मिलकर एक फिल्म का निर्माण करेंगी.

इस फिल्म का नाम 'डिसओरिएंटेशन' होगा. यह फिल्म एलेन हसिएह चोऊ की इसी नाम से प्रकाशित पुस्तक पर आधारित है.

मलाला युसुफजई (Malala Yousafzai) ने पिछले साल ही ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री कंप्लीट कर ली थी. जिसके बाद से उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यूसुफजई ने पिछले साल ही ब्रिटेन में पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी असर मलिक से शादी की थी. मलाला ने ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से फिलॉसफी, राजनीति और अर्थशास्त्र में स्नातक किया.