विज्ञापन
This Article is From Apr 13, 2014

तेजी से मंद हो रहा है सिग्नल, विमान की लंबी खोज अभी बाकी : ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री

तेजी से मंद हो रहा है सिग्नल, विमान की लंबी खोज अभी बाकी : ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री
तलाशी अभियान में शामिल अमेरिकी नौसैनिक विमान
पर्थ / बीजिंग:

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टोनी एबोट ने शनिवार को कहा कि लापता मलेशियाई विमान के ब्लैक बॉक्स से संभावित तौर पर निकलने वाले सिग्नल 'तेजी से मंद' हो रहा है, जबकि विमान के लिए जारी व्यापक खोज 'लंबे समय के लिए' जारी रहने की संभावना है।

एबोट ने कहा, ब्लैक बॉक्स से निकलने वाला सिग्नल तेजी से मंद पड़ने के चलते हम अधिक से अधिक सिग्नल दर्ज करने का प्रयास कर रहे हैं कि हम अपने खोज के इलाके को जितना संभव हो छोटा कर सकें।

उन्होंने अपनी चीन यात्रा के आखिरी दिन कहा, हां, हम अपने खोज के क्षेत्र को छोटा कर रहे हैं, लेकिन जमीन से करीब एक हजार किलोमीटर दूर समुद्र तल से साढ़े चार किलोमीटर नीचे के क्षेत्र में खोज करना बहुत बहुत बड़ा काम है और इसके आगे काफी लंबे समय तक जारी रहने की संभावना है।

एबोट ने कहा कि खोजकर्ताओं के पहचान किए गए क्षेत्र के बारे में आश्वस्त होने पर पानी के नीचे चलने वाला एक ड्रोन भेजा जाएगा। यद्यपि उन्होंने यह बताने से इनकार कर दिया कि यह कब किया जाएगा।

उन्होंने कहा, इस बात को लेकर हमारा विश्वास काफी मजबूत है कि हमें जो संकेत मिल रहे हैं, वह उड़ान संख्या एमएच370 के ही हैं। उन्होंने कहा कि किसी को भी हमारे समक्ष आने वाले कार्य की दिक्कतों को कम मूल्यांकित नहीं करना चाहिए।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com