कांगो गणराज्य में इटली के राजदूत की हत्या, यूएन जांच दल के साथ अशांत इलाके में गए थे 

संयुक्त राष्ट्र के वर्ल्ड फूड प्रोग्राम के एक दल पर गोमा के निकट गोलीबारी की गई. हमले में दो और लोग भी मारे गए हैं. कांगो के उत्तरी किवु प्रांत के सैन्य प्रवक्ता मेजर गुलियामो जिके ने यह जानकारी दी है.

कांगो गणराज्य में इटली के राजदूत की हत्या, यूएन जांच दल के साथ अशांत इलाके में गए थे 

Italian Ambassador लुटा एटानासियो फैक्ट फाइंडिंग टीम में शामिल थे

किंशासा:

कांगो गणराज्य में इटली के राजदूत लुसा एटानासियो (Italian Ambassador Luca Attanasio) की सोमवार को हत्या कर दी गई. राजदूत कांगो के अशांत इलाके में यूएन एजेंसी के साथ तथ्यों की जांच करने वाले फैक्ट फाइंडिंग मिशन के साथ गए थे. 


एक सीनियर राजनयिक ने बताया कि राजदूत लुसा एटानासियो हमले में बुरी तरह घायल हो गए और बाद में उनकी मौत हो गई. किंशासा के सूत्रों ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के वर्ल्ड फूड प्रोग्राम के एक दल पर गोमा के निकट गोलीबारी की गई. हमले में दो और लोग भी मारे गए हैं. कांगो के उत्तरी किवु प्रांत के सैन्य प्रवक्ता मेजर गुलियामो जिके ने यह जानकारी दी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इतालवी विदेश मंत्रालय ने भी राजदूत की मौत की पुष्टि की है. मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि हमला किवु प्रांत के गोमा शहर में हुआ, जो रवांडा और उगांडा की सीमाओं के पास है. उनका एक सुरक्षागार्ड भी गोलियों का शिकार हुआ. खबरों के मुताबिक, राजदूत और उनका एक सहकर्मी यूएन मिशन के वाहनों के काफिले के साथ आगे बढ़ रहा था, तभी उन पर हमला हुआ.उत्तरी किवु प्रांत एलाइड डेमोक्रेटिक फोर्सेस (एडीएफ) का गढ़ माना जाता है, इस गुट में इस्लामिक विद्रोही और उगांडा के राष्ट्रपति योवेरी मुसेवनी का विरोध कर रहे हथियारबंद गुट शामिल हैं. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)