इज़रायल ने किबुत्ज़ बेरी में हमास के कब्जे से बंधकों को छुड़ाया, देखें सैन्य ऑपरेशन का VIDEO

इज़रायल PM बेंजामिन नेतन्याहू द्वारा ज़मीनी जंग की तैयारियों के ऐलान के कुछ ही घंटे बाद इज़रायली फौज ने फ़िलस्तीनी इलाके के उत्तरी क्षेत्र में घुसकर हमला करने की घोषणा कर दी थी.

इज़रायल ने किबुत्ज़ बेरी में हमास के कब्जे से बंधकों को छुड़ाया, देखें सैन्य ऑपरेशन का  VIDEO

नई दिल्ली:

इजरायल और हमास (Israel Hamas War) के बीच युद्ध लगातार जारी है. हमास के हमले के जवाब में इज़राइल रक्षा बल (IDF) दक्षिणी इज़रायल सीमा के पास किबुत्ज़ बेरी में बंधक नागरिकों को छुड़ाने के लिए उसके ठिकानों पर लगातार हमले कर रहा है. आईडीएफ द्वारा साझा किए गए एक वीडियो फुटेज में सैनिकों को हमास के आतंकियों का पीछा करते और कुछ ही मिनटों में उन्हें मार गिराते हुए देखा जा सकता है.

 
आईडीएफ की तरफ से एक्स पर वीडियो साझा कर लिखा गया है कि इस अभूतपूर्व वीडियो को देखिए जो किबुत्ज़ बेरी के नागरिकों को बचाने के लिए सेना के द्वारा किए गए एक ऑपरेशन का है. इसमें कहा गया है कि फुटेज में, आप आईडीएफ के सैनिकों को आतंकवादियों के वाहन पर गोलीबारी करते हुए देख सकते हैं, जिससे चालक की मौत हो गई, कुछ आतंकियों ने भागने की कोशिश की जिसे भी मार गिराया गया.  इस बीच, आईडीएफ गाजा में जमीनी हमले की तैयारी कर रहा है जिसके तहत इजरायली टैंक और पैदल सेना ने कई ऑपरेटिव यूनिट को निशाना बनाया और गाजा में हमास के लॉन्च पोस्ट को भी नष्ट कर दिया.

आईडीएफ ने एक्स पर लिखा कि लड़ाई के अगले चरण की तैयारी में, आईडीएफ ने उत्तरी गाजा पर फोकस किया है. आईडीएफ ने आतंकवादियों के कई यूनिट और एंटी-टैंक मिसाइल लॉन्च पोस्टों को तबाह कर दिया है.  

गौरतलब है कि इज़रायल PM बेंजामिन नेतन्याहू द्वारा ज़मीनी जंग की तैयारियों के ऐलान के कुछ ही घंटे बाद इज़रायली फौज ने फ़िलस्तीनी इलाके के उत्तरी क्षेत्र में घुसकर हमला करने की घोषणा कर दी थी. इज़रायली रक्षा सेना ने इस ऑपरेशन को 'टारगेटेड हमला' करार दिया, जिसके तहत 'कई टेरर सेल, उनके ढांचे और एन्टी-टैंक मिसाइल लॉन्च पोस्टों' को निशाना बनाया गया. IDF के मुताबिक, यह ऑपरेशन 'जंग के अगले चरणों की तैयारी' था, और हमारे 'फौजी (ग़ाज़ा) इलाके से बाहर निकलकर इज़रायली धरती पर लौट आए हैं...'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-