विज्ञापन
This Article is From Jul 13, 2014

इस्राइल ने गाजा में बमबारी का दायरा बढ़ाया, जमीनी अभियान भी छेड़ा

गाजा / यरुशेलम:

अपने आक्रमण के दायरे को बढ़ाते हुए इस्राइल ने हमास शासित गाजा पट्टी के भीतर संक्षिप्त स्तर का अभियान छेड़ा और इसके सैन्य विमानों ने पिछले 24 घंटों के दौरान 200 से ज्यादा निशानों पर रॉकेट दागे।

वर्ष 2012 के बाद से सबसे भीषण खूनी संघर्ष माने जा रहे इस अभियान में 160 से अधिक फिलीस्तीनी मारे जा चुके हैं। गाजा पट्टी में रॉकेट हमलों के संचालन केंद्र को ध्वस्त करने के लिए घुसे श्यातीत 13 यूनिट के चार इस्राइली कमांडो एक विशेष अभियान में घायल हो गए हैं।

इस्राइली विमानों ने बाद में उत्तरी गाजा पट्टी के निवासियों को चेतावनी देते हुए पर्चे गिराए, जिन पर लिखा था कि दोपहर में शुरू होने वाले 'संक्षिप्त और अस्थायी' अभियान से पूर्व वे अपने घरों को खाली कर दें। विशेष रूप से प्रशिक्षित कमांडों ने रातभर गाजा में एक इमारत पर बमबारी की, जहां से लंबी दूरी तक मार करने वाले दर्जनों रॉकेट इस्राइल की ओर दागे गए थे और जिनकी गूंज तेलअवीव के आसमान और सुदूर उत्तर तक सुनाई दे रही थी। इस्राइली सेना ने यह जानकारी दी।

इस्राइली रक्षा बलों (आईडीएफ) के एक प्रवक्ता ने बताया, ठिकानों को नष्ट कर दिया गया और चार घायल सैनिकों को निकाल कर एशकेलोन में बारजिलाई अस्पताल में भर्ती कराया गया है। युद्धविराम की अंतरराष्ट्रीय अपीलों को नजरअंदाज करते हुए एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि उत्तरी गाजा में अभियान जरूरी था, क्योंकि इस इलाके से किसी अन्य इलाके के मुकाबले कहीं अधिक रॉकेट हमले हो रहे थे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com