यह ख़बर 10 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

इस्राइल के हवाई हमले में 25 मरे, संघर्ष का आज तीसरा दिन

फाइल फोटो

गाजा/येरूशलम:

इस्राइल की वायुसेना ने हमास के ठिकानों पर आज हमला तेज कर दिया जिससे कम से कम 25 लोग मारे गए और इसी के साथ दोनों पक्षों के बीच संघर्ष के तीसरे दिन मरने वालों की संख्या 76 हो गयी। इसबीच फलस्तीनी आतंकवादियों ने यहूदी राज्य में 15 रॉकेट दागे।
 
गाजा के चिकित्सा अधिकारियों ने दावा किया कि इस्राइली सेना द्वारा सोमवार से हमास के उग्रवादियों के खिलाफ शुरू किए गए इस अभियान में मारे गए कुल फलस्तीनियों में से महिलाएं और बच्चे समेत आधे नागरिक हैं ।
 
फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि आज तड़के खान यूनिस शहर में एक मकान के समीप हवाई हमले में 8 फलस्तीनी मारे गए। अबतक किसी भी इस्राइली की मौत नहीं हुई है।
 
उसी इलाके में एक कैफे में हुए हमले में नौ लोगों की जान चली गई। पश्चिमी गाजा शहर में एक कार पर इस्राइली हमले में तीन लोग मारे गए।
 
एक इस्राइली सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि खान यूनिस में एक मकान में लोगों के मारे जाने की घटना दुर्भाग्यपूर्ण थी और ‘‘हमारा ऐसा कोई इरादा नहीं था।’’ उन्होंने बताया कि टेलीफोन पर चेतावनी मिलने के बाद लोग बहुत जल्द इमारत में लौट आये ।
 
इस्राइली रक्षा बलों ने कहा कि वह मकान हमास के खान यूनिस कंपनी के कमांडर ओदेह कवारे का था जिसका उपयोग मुख्यालय की तरह किया जाता था।
 
फलस्तीनी सूत्रों ने बताया कि मकान में हमले की घटना में 25 लोग घायल भी हुए हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com