विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 05, 2022

Pakistan : ISI चीफ ने खुफिया कमांडरों को राजनीति से दूर रहने के दिए आदेश, Imran Khan ने लगाए थे गंभीर आरोप

पाकिस्तान (Pakistan) के Ex. PM इमरान खान (Imran Khan) की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने आईएसआई (ISI) के कुछ अधिकारियों पर आरोप लगाया गया था कि वे पार्टी को नुकसान पहुंचाने के लिए पंजाब में आगामी उपचुनाव में ‘‘हेरफेर’’ करने की कोशिश कर रहे हैं.

Read Time: 2 mins
Pakistan : ISI चीफ ने खुफिया कमांडरों को राजनीति से दूर रहने के दिए आदेश, Imran Khan ने लगाए थे गंभीर आरोप
Pakistan में खुफिया एजेंसी ISI ने अपने कमांडरों को राजनीति से दूर रहने के सख़्त आदेश दिए हैं (File Photo)
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan) की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के प्रमुख ने सभी कमांडरों को राजनीति से दूर रहने के कड़े आदेश जारी किए हैं. मीडिया की एक खबर में मंगलवार को यह जानकारी दी गई. इससे पहले, पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ( General Qamar Javed Bajwa)  ने आईएसआई (ISI) समेत अपने कमांडरों और अधिकारियों को राजनीति से दूर रहने का नया निर्देश जारी किया है. बाजवा का निर्देश अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के नेतृत्व वाली पार्टी के नेताओं के उन आरोपों के बाद आया था कि देश की खुफिया एजेंसी पंजाब में आगामी उपचुनाव में ‘‘हेरफेर'' करने की कोशिश कर रही है.

समाचार पत्र ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' की खबर के अनुसार, पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) के महानिदेशक (DG) लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम ने व्यक्तिगत रूप से अपने अधीनस्थों को निर्देश जारी किए हैं.

खबर में सूत्रों के हवाले से कहा, ‘‘ उन्हें कड़े शब्दों में कहा गया है कि वे राजनीति से दूर रहें और ऐसी किसी भी गतिविधि से शामिल होने बचें.''

खुफिया एजेंसी के प्रमुख ने कहा कि आदेश के उल्लंघन के किसी भी कृत्य को बर्दाशत नहीं किया जाएगा और ऐसा करने वाले किसी भी खुफिया अधिकारी की एजेंसी में कोई जगह नहीं होगी.

गौरतलब है कि इससे एक दिन पहले ही सेना प्रमुख जनरल बाजवा ने अपने सभी कमांडरों और प्रमुख अधिकारियों को राजनीति से दूर रहने तथा राजनीतिक नेताओं के साथ बातचीत से बचने के लिए निर्देश जारी किए थे. ये निर्देश इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के सैन्य प्रतिष्ठान के खिलाफ दुष्प्रचार के मद्देनजर दिए गए थे, जिसमें आईएसआई के कुछ अधिकारियों पर आरोप लगाया गया था कि वे पार्टी को नुकसान पहुंचाने के लिए पंजाब में आगामी उपचुनाव में ‘‘हेरफेर'' करने की कोशिश कर रहे हैं. पंजाब विधानसभा की 20 रिक्त सीटों पर 17 जुलाई को उपचुनाव होगा. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने अपने सरकारी आवास पर प्रधानमंत्री मोदी से ‘निजी मुलाकात’ की
Pakistan : ISI चीफ ने खुफिया कमांडरों को राजनीति से दूर रहने के दिए आदेश, Imran Khan ने लगाए थे गंभीर आरोप
चीन ने भेजा है PM मोदी को क्या बधाई संदेश?
Next Article
चीन ने भेजा है PM मोदी को क्या बधाई संदेश?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;