क्‍या भारत-अमेरिका के गहराते संबंधों से पाकिस्तान परेशान है? PaK रक्षा मंत्री ने दिया ये जवाब

पाकिस्तान की यह टिप्पणी अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के न्योते पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 20 जून की आधिकारिक अमेरिका यात्रा से पहले आयी है.

क्‍या भारत-अमेरिका के गहराते संबंधों से पाकिस्तान परेशान है? PaK रक्षा मंत्री ने दिया ये जवाब

"इस्लामाबाद को ‘कोई समस्या नहीं है’, बशर्ते इससे पाकिस्तान को कोई नुकसान ना हो"

इस्लामाबाद:

कंगाली की कगार पर खड़े पाकिस्‍तान के तेवर अब ढीले पड़ते नजर आ रहे हैं. रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि अमेरिका द्वारा भारत के साथ संबंधों को गहरा करने से इस्लामाबाद को ‘कोई समस्या नहीं है', बशर्ते इससे पाकिस्तान को कोई नुकसान ना हो. मीडिया में शनिवार को आयी खबरों में यह जानकारी दी गई है. 

बता दें कि पाकिस्तान की यह टिप्पणी अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के न्योते पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 20 जून की आधिकारिक अमेरिका यात्रा से पहले आयी है. इस यात्रा के दौरान अमेरिका और भारत के बीच स्वास्थ्य, तकनीक, नवीकरणीय ऊर्जा, शिक्षा और रक्षा... इन पांच महत्वपूर्ण क्षेत्रों पर चर्चा होगी.

रक्षा मंत्री ने भारत द्वारा अमेरिका के साथ संबंधों को प्रगाढ़ किए जाने के संबंध में सवाल का जवाब देते हुए उक्त बातें कहीं. उनका इस संबंध में साक्षात्कार शनिवार को ‘न्यूज वीक' में प्रकाशित हुआ है. आसिफ ने कहा, "मुझे लगता है कि अमेरिका के भारत के साथ साझेदारी बढ़ाने से हमें कोई दिक्कत नहीं है, अगर इससे पाकिस्तान को कोई नुकसान नहीं पहुंचता है तो." उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पड़ोसियों और क्षेत्रीय साझेदारों के अच्छे संबंध चाहता है.

रक्षा मंत्री ख्‍वाजा ने कहा, "हमारी चीन के साथ साझा सीमा है, हमारी अफगानिस्तान, ईरान, भारत के साथ साझा सीमा है. अगर संबंध अच्छे नहीं हैं तो, हम उनके साथ अपने संबंधों को बेहतर बनाना चाहेंगे. हम शांति से जीना चाहते हैं. अगर शांति नहीं है तो हम कभी भी अपनी अर्थव्यवस्था को बेहतर नहीं बना सकते हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-