विज्ञापन
Story ProgressBack

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलीकॉप्टर की हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को बताया "अफवाह"

रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रपति के काफिले में से एक हेलीकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग हुई है. हालांकि उस हेलीकॉप्टर में ही राष्ट्रपति सवार थे. रेस्क्यू की टीम घटनास्थल पर पहुंच गयी है.

Read Time: 2 mins
ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलीकॉप्टर की हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को बताया  "अफवाह"
नई दिल्ली:

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी (Ibrahim Raisi) को ले जा रहे एक हेलीकॉप्‍टर को रविवार को देश के पूर्वी अजरबैजान(East Azerbaijan)  में कोहरे के कारण अचानक उतारना पड़ा. रायसी ने दुर्घटना की खबरों को "अफवाह" करार दिया है. यह जानकारी स्थानीय मीडिया ने दी. ईरान की समाचार एजेंसी तस्‍नीम ने कहा कि काफिले में तीन हेलीकॉप्‍टर थे, जिनमें से दो मंत्रियों और अधिकारियों को लेकर "अपने गंतव्य पर सुरक्षित पहुंच गए". एजेंसी ने कहा कि कथित तौर पर रायसी के साथ ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियान भी हेलीकॉप्‍टर में थे.

एक्स पर एक पोस्ट में कहा गया, "हालांकि, इस हेलीकॉप्‍टर में सवार राष्ट्रपति के कुछ साथी केंद्रीय मुख्यालय के साथ संवाद करने में सक्षम थे." विवरण के बारे में विस्तार से बताए बिना, ईरानी राज्य टेलीविजन ने यह भी बताया कि ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर को "हार्ड लैंडिंग" का सामना करना पड़ा. 

ईरान की मेहर समाचार एजेंसी ने बताया कि रायसी ने दुर्घटना की खबरों को "अफवाह" करार दिया है और कहा है कि राष्ट्रपति और उनका काफिला जमीन के रास्ते खोदाफारिन से तबरीज की यात्रा कर रहे थे.

मेहर रिपोर्टर की जांच से संकेत मिलता है कि कुछ मिनट पहले, राष्ट्रपति को ले जा रहा हेलीकॉप्‍टर को पूर्वी अजरबैजान में कोहरे के कारण जमीन पर उतारा गया और अब राष्ट्रपति का काफिला तबरीज के रास्ते पर है. पड़ोसी देश अजरबैजान की एक दिवसीय यात्रा पर आए रायसी ने अपने अजेरी समकक्ष इल्हाम अलीयेव से मुलाकात की और दोनों नेताओं ने किज कलासी बांध का उद्घाटन किया, जो दोनों देशों की एक संयुक्त परियोजना है.

ये भी पढ़ें- : 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
स्लोवाक के प्रधानमंत्री को किसने मारी गोली? रूस-यूक्रेन विवाद को लेकर थे सुर्खियों में; डिप्टी पीएम ने कहा-फिको खतरे से बाहर
ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलीकॉप्टर की हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को बताया  "अफवाह"
हेलीकॉप्टर हादसे के बाद ईरान के राष्ट्रपति से संपर्क की कोशिश, PM मोदी सहित विश्व के नेताओं ने सलामती को लेकर जताई चिंता
Next Article
हेलीकॉप्टर हादसे के बाद ईरान के राष्ट्रपति से संपर्क की कोशिश, PM मोदी सहित विश्व के नेताओं ने सलामती को लेकर जताई चिंता
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;