विज्ञापन
This Article is From May 12, 2015

लंदन टू नासिक बाई रोड निकले तीन भारतीय

लंदन टू नासिक बाई रोड निकले तीन भारतीय
फोटो क्रेडिट - ग्लोब व्हीलर्स का फेसबुक पेज
लंदन: तीन भारतीय पेशेवर 'बिना सीमा के विश्व' की भावना को बढ़ावा देने के लिए लंदन से सड़क के रास्ते से नासिक के लिए 45 दिनों के सफर पर चल पड़े हैं।

अपने आप को 'ग्लोब व्हीलर्स' कहने वाले इस समूह की 17,000 किलोमीटर की दूरी तय करने की योजना है और उसका दावा है कि वह नया रिकॉर्ड बनाएगा। तीनों टोयोटा फॉर्च्यून से यह दूरी तय करेंगे। यह गाड़ी भारत से लंदन मंगाई गई है।

भारत की फॉर्च्यून 500 बुनियादी ढांचा विकास कंपनी के वरिष्ठ पेशेवर आशीष कटारिया ने कहा, 'हम लंबे वक्त से इस यात्रा की तैयारी कर रहे हैं। हमने ऐसी यात्रा में आने वाली अकल्पनीय स्थिति के लिए योजना भी बनायी है। हम बहुत रोमांचित हैं और साथ ही उत्सुक भी और थोड़ी थोड़ी इस बात की भी चिंता हो रही है कि यात्रा के दौरान हमारे सामने क्या-क्या मुसीबतें आ सकती हैं।'

आशीष के साथ इस सड़क मिशन में उनके दोस्त और बाफना ग्रूप एवं सेवा ग्रूप के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक तथा इंटीरियर डिकोरेटर राजेंद्र मदनलाल पारेख भी हैं। यह ग्रूप शुक्रवार को लंदन से विदा हुआ और अब वह बर्लिन पहुंच चुका है। अगले महीने उसके नासिक पहुंचने की संभावना है।

कटारिया ने कहा, 'हर रोज मौसम और भौगोलिक आकृति बदलेगी। हम जिन लोगों से मिलेंगे, उनके साथ भोजन करेंगे, अनुभव बांटेंगे तथा उनकी संस्कृतियों से रूबरू होंगे, उसे लेकर भी रोमांचित हैं।'

यह समूह जिस मार्ग से गुजरेगा उसमें ब्रिटेन, फ्रांस, बेल्जियम, जर्मनी, पोलैंड, लिथुआनिया, लातविया, रूस, कजाखस्तान, किर्गिस्तान, चीन, तिब्बत और भूकंप प्रभावित नेपाल तथा भारत शामिल हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com