"हिंसा का महिमामंडन..." : भारत ने खालिस्तानी गतिविधियों को लेकर की कनाडा की आलोचना

भारत ने कनाडा सरकार से आपराधिक और अलगाववादी तत्वों को कनाडा में सुरक्षित आश्रय और राजनीतिक स्थान देना बंद करने का आह्वान किया.

नई दिल्ली:

कनाडा के एक शहर में खालिस्तान की झांकियां देखे जाने के बाद भारत ने एक बार फिर कड़ा ऐतराज जताया है. कनाडा पर निशाना साधते हुए भारत ने कहा कि कानून के शासन का सम्मान करने वाले देशों को अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर कट्टरपंथी तत्वों को डराने-धमकाने की अनुमति नहीं देनी चाहिए.

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "हिंसा का जश्न मनाना और उसका महिमामंडन करना किसी भी सभ्य समाज का हिस्सा नहीं होना चाहिए. लोकतांत्रिक देश जो कानून के शासन का सम्मान करते हैं, उन्हें अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम पर कट्टरपंथी तत्वों द्वारा धमकी की अनुमति नहीं देनी चाहिए."

भारत ने कनाडा सरकार से आपराधिक और अलगाववादी तत्वों को कनाडा में सुरक्षित आश्रय और राजनीतिक स्थान देना बंद करने का आह्वान किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कनाडा में भारत के खिलाफ चरमपंथियों की गतिविधि ठीक नहीं
भारत ने एक बयान में कहा, "हमने कनाडा में हमारे राजनीतिक नेतृत्व के खिलाफ चरमपंथी तत्वों द्वारा इस्तेमाल की जा रही हिंसक तस्वीरों के बारे में बार-बार अपनी मजबूत चिंताओं को उठाया है. पिछले साल, हमारे पूर्व प्रधानमंत्री की हत्या को दर्शाने वाली एक झांकी का इस्तेमाल एक जुलूस में किया गया था. भारतीय राजनयिकों के पोस्टर का प्रदर्शन किया गया है. कनाडा भर में उनके खिलाफ हिंसा की धमकी दी गई.''