विज्ञापन
This Article is From Jan 21, 2018

काबुल के इंटरकॉन्टिनेंटल में आतंकियों के साथ मुठभेड़ खत्म, चारों आतंकियों को किया गया ढेर

इस आतंकी हमले में 5 अफगानी और 1 विदेशी के मारे जाने की खबर है. गोलीबारी में होटल के कुछ हिस्सों में आग भी लगी है. फिलहाल 150 लोगों को बचा लिया गया है जिसमें 40 विदेशी शामिल हैं. 

काबुल के इंटरकॉन्टिनेंटल में आतंकियों के साथ मुठभेड़ खत्म, चारों आतंकियों को किया गया ढेर
करीब 12 घंटे चली मुठभेड़ के बाद 4 आतंकियों को मार गिराया गया
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के  होटल इंटरकॉन्टिनेंटल  में घुसे आतंकियों के साथ मुठभेड़ 12 घंटे बाद खत्म हो गई है. सुरक्षाबलों ने चारों आतंकियों को मार गिराया है. इस आतंकी हमले में 5 अफगानी और 1 विदेशी के मारे जाने की खबर है. गोलीबारी में होटल के कुछ हिस्सों में आग भी लगी है. फिलहाल 150 लोगों को बचा लिया गया है जिसमें 40 विदेशी शामिल हैं. 

काबुल में एक होटल में चार आतंकी घुसे, अंदर मौजूद एक शख्स ने बताया- लगातार हो रही है फायरिंग

इस होटल में आज आईटी सेक्टर को लेकर एक सेमिनार का आयोजन होना था जिसमें हिस्सा लेने के लिए कई देश के कई अधिकारी आए थे. इसी बीच सुरक्षा में ढील का फायदा उठाकर 4 आतंकी होटल में घुस गए और वहां मौजूद मेहमानों और स्टाफ को निशाना बनाने लगे. होटल के अंदर लोग अपनी जान बचाने के लिए बालकनी से ऊपर चढ़ते भी देखे गए. 

वीडियो : दिल्ली पर आतंकी साया

इसके बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला और हेलिकॉप्टर की मदद से पहले वे होटल की छत में उतरे और फिर अंदर दाखिल हुए. करीब 12 घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद सभी आतंकियों को मार गिराया गया. काबुल में हुए यह हमला साल 2011 में मुंबई के ताज होटल में हुए हमले की याद दिलाता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com