विज्ञापन
This Article is From Nov 23, 2016

डोनाल्ड ट्रंप ने जलवायु परिवर्तन और हिलेरी को जेल भेजने पर लिया यू-टर्न

डोनाल्ड ट्रंप ने जलवायु परिवर्तन और हिलेरी को जेल भेजने पर लिया यू-टर्न
डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)
वाशिंगटन: चुनावी जीत के दो सप्ताह बाद अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने कई प्रमुख चुनावी वादों और बयानों पर यू-टर्न के संकेत दिए हैं. इन मुद्दों में जलवायु परिवर्तन पर उनका कड़ा रुख, बंदियों को प्रताड़ना और हिलेरी क्लिंटन को जेल भेजे जाने का संकल्प शामिल है.

द न्यूयॉर्क टाइम्स के संवाददाताओं और संपादकों को दिए एक साक्षात्कार के दौरान ट्रंप ने इस बात के पर्याप्त संकेत दिए कि खुद को अपने कारोबार से दूर रखने, अपने शासन में परिवार के सदस्यों से जानकारी लेने और प्रेस के साथ संबंध के मामले में एक गैर-पारंपरिक राष्ट्रपति साबित होंगे.

अखबार ने ट्रंप के साथ साक्षात्कार के बाद कहा कि ट्रंप ने आश्वासन दिए कि उनका इरादा कुछ क्षेत्रों में चरमपंथी रुख अपनाने का नहीं है. ट्रंप ने पिछले सप्ताहांत पर वाशिंगटन में एक श्वेत राष्ट्रवादी सम्मेलन को ‘पूरी तरह खारिज’ कर दिया था.

ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव में अपनी प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन के कथित ईमेल स्कैंडल की जांच के लिए विशेष अभियोजक नियुक्त करने का वादा किया था. उन्होंने इस चुनावी वादे पर भी यू-टर्न ले लिया.

ट्रंप ने कहा, मैं क्लिंटन परिवार को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहता. वाकई नहीं. वह पहले ही काफी कुछ झेल चुकी हैं और कई अन्य मायनों में पीड़ा उठा चुकी हैं. जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर उन्होंने कहा, मैं इस पर करीबी नजर रखे हुए हूं. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय जलवायु समझौते को खारिज करने के वादे को दोहराने से इनकार कर दिया. ट्रंप ने कहा, मैं इसके प्रति खुली सोच रखता हूं. स्वच्छ हवा और साफ पानी बेहद अहम हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com