ब्रिटेन में कोविड-19 के एक ही दिन में रिकॉर्ड 88,376 मामले, आज से लागू हो रहे सख्‍त नियम

ब्रिटेन की सरकार के मुताबिक गुरुवार को देश में दैनिक मामलों ने लगातार दूसरे दिन रिकॉर्ड बनाया है. ऐसे में देश भर में ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variant) के बढ़ते मामले चिंता बढ़ा रहे हैं.

ब्रिटेन में कोविड-19 के एक ही दिन में रिकॉर्ड 88,376 मामले, आज से लागू हो रहे सख्‍त नियम

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोविड से जुड़े सख्त नियमों को लागू करने की घोषणा की है.

लंदन :

Covid-19: ब्रिटेन में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं. ब्रिटेन की सरकार के मुताबिक गुरुवार को देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 88,376 नए मामले सामने आए हैं. दैनिक मामलों ने लगातार दूसरे दिन रिकॉर्ड बनाया है. ऐसे में देश भर में ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variant) के बढ़ते मामले चिंता बढ़ा रहे हैं. साथ ही ओमिक्रॉन वैरिएंट के लगातार बढ़ रहे मामलों के चलते हाल ही में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (PM Boris Johnson) ने कोविड से जुड़े सख्त नियमों को लागू करने की घोषणा की है. प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोविड-19 से निपटने के लिए देश में ''प्लान-बी'' शीतकालीन रणनीति लागू करने का फैसला किया है, जो कि आज से प्रभावी होने जा रहे हैं. 

इसके तहत जहां तक संभव हो लोगों को ''वर्क फ्रॉम होम'' (घर से काम) करने पर जोर रहेगा. साथ ही अधिकतर स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य होगा और सार्वजनिक स्थलों पर प्रवेश के लिए टीकाकरण प्रमाणपत्र दिखाना होगा. ओमिक्रॉन वैरिएंट के अत्यधिक संक्रामक होने का जिक्र करते हुए हाल ही में जॉनसन ने कहा था कि नए स्वरूप के मामलों की संख्या दो या तीन दिन में दोगुनी दर से बढ़ रही है. उन्होंने कहा, '' अब हमारे सामने ओमिक्रॉन है, वायरस का ऐसा स्वरूप जो अब तक सामने आए अन्य स्वरूप के मुकाबले बेहद तेजी से फैलता है.''

ब्रिटेन से जल्द भारत वापस भेजी जाएगी 40 साल पहले चोरी हुई देवी योगिनी की मूर्ति

साथ ही ब्रिटेन में लोगों से क्रिसमस पूर्व जश्न एवं कार्यक्रमों में अधिक भीड़भाड़ से बचने का प्रयास करने और कोविड​​​​-19 के तेजी से फैलने वाले वैरिएंट ओमिक्रॉन के मद्देनजर संक्रमण के मामलों में वृद्धि का प्रबंधन करने का आग्रह किया जा रहा है. हालांकि प्रधानमंत्री कार्यालय ने लॉकडाउन पाबंदियां बढ़ाने की किसी योजना से इनकार किया है. 

शराब पी रहे बॉक्सर ने बार में शख्स को जड़ा मुक्का, मौके पर चली गई जान

नए आंकड़े के मुताबिक, ब्रिटेन में अब तक संक्रमण के कुल मामलों की संख्‍या बढ़कर 1.11 करोड़ हो गई है. गुरुवार को ब्रिटेन में संक्रमण के चलते 146 और लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद देश में कुल मौतों की संख्‍या 147,000 हो गई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अफवाह बनाम हकीकत: ओमिक्रॉन वेरिएंट पर कितनी कारगर वैक्सीन?