बुजुर्ग मां-बाप का ख्याल रख हर महीने अच्छी कमाई कर रही है चीनी महिला, नौकरी से पाया छुटकारा

चीन में एक महिला अपने बुजुर्ग मां-पिता की देखभाल के लिए नौकरी छोड़ दी. लेकिन इसके बदले वह अपने पैरेंट्स से अच्छी सैलरी पा रही है.

बुजुर्ग मां-बाप का ख्याल रख हर महीने अच्छी कमाई कर रही है चीनी महिला, नौकरी से पाया छुटकारा

दुनियाभर में नौकरी छोड़ने वाली चीनी महिला की चर्चा

अक्सर दुनियाभर से ऐसी खबरें सामने आती रहती है, जिन्हें सुनने के बाद इंसान हैरत में पड़ जाता है. इन दिनों एक ऐसी ही हैरान करने वाली खबर चीन से आ रही है. जहां एक महिला ने फुल टाइम डॉटर बनने के अपनी नौकरी छोड़ दी. दरअसल चीनी महिला अपने मां-बाप की सेवा के एवज में अच्छी-खासी कमाई भी कर रही है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट (SCMP) के अनुसार, 40 साल की निआनन नाम की महिला ने 15 साल तक एक समाचार एजेंसी में काम किया था, हालांकि, उसने 2022 में अपनी भूमिका में बदलाव का अनुभव किया.

इसके बाद चीनी महिला का तनाव का स्तर बढ़ गया. इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान, ऐसे मुश्किल समय में उसके माता-पिता ने उसे एक मदद की पेशकश की. आउटलेट के अनुसार, उन्होंने अपनी 40 वर्षीय से बेटी से कहा, "आप अपनी नौकरी क्यों नहीं छोड़ देती? हम आपकी आर्थिक रूप से देखभाल करेंगे." अपने माता-पिता की इस मासिक भत्ते वाली पेशकश से प्रेरित होकर, निआनन ने अपनी नौकरी छोड़ने का फैसला किया. महिला को अपने माता-पिता से हर महीने $570 (लगभग 47,000)  की सैलरी मिलती है.

महिला ने अपनी दिनचर्या का खुलासा करते हुए बताया कि सुबह वह अपने माता-पिता के साथ डांस करने में एक घंटा बिताती है और किराने की खरीदारी यात्राओं पर उनके साथ जाती है. शाम को वह अपने पिता के साथ मिलकर खाना बनाती है. वह सभी इलेक्ट्रॉनिक-संबंधित कार्यों का प्रबंधन भी करती है. साथ ही वो एक ड्राइवर के रूप में कार्य करती है, और मासिक पारिवारिक सैर या छुट्टियों का आयोजन करती है. साथ ही बताया कि उसके माता-पिता उसे लगातार यह कहते हैं, "यदि आपको कोई अधिक अच्छी नौकरी मिल जाए, तो आप इसके लिए जा सकती हैं. अगर आप काम नहीं करना चाहती हैं, तो बस घर पर रहें और हमारे साथ समय बिताएं"

ये भी पढ़ें : Turkiye Election: फिर तुर्की के राष्ट्रपति बने एर्दोगन, प्रतिद्वंद्वी कमाल का उड़ाया मजाक

ये भी पढ़ें : सरकार के साथ चुनावी बातचीत के लिए इमरान खान ने समिति बनाई: रिपोर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com