विज्ञापन
This Article is From Oct 29, 2014

अमेरिका की पहचान डर से नहीं, संभावना से है : इबोला पर ओबामा

अमेरिका की पहचान डर से नहीं, संभावना से है : इबोला पर ओबामा
फाइल फोटो
वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने पश्चिम अफ्रीका में इबोला बीमारी से निपटने में की गई प्रगति की सराहना करते हुए कहा है कि घातक वायरस से मुकाबले के लिए हमारी प्रतिक्रिया डर पर नहीं, बल्कि विज्ञान पर आधारित होनी चाहिए।

ओबामा ने कहा, हम ऐसी चीजें नहीं करना चाहते, जो विज्ञान पर और बेहतरीन प्रक्रियाओं पर आधारित नहीं हैं, क्योंकि यदि हम ऐसा करते हैं तो हम किसी ऐसे व्यक्ति के आगे एक अन्य अवरोधक खड़ा करेंगे, जो हमारी ओर से पहले ही एक बहुत महत्वपूर्ण काम कर रहा है और मुझे नहीं लगता कि हममें से कोई भी ऐसा होते देखना चाहेगा। अमेरिकी राष्ट्रपति ने जोर देकर कहा कि इबोला पर काबू पाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि यह एक ऐसी बीमारी है, जिसे हराया जाएगा।

ओबामा ने कहा कि इस बीमारी पर ‘काबू पाया जा सकता है’ और इसे ‘हराया जाएगा’। उन्होंने कहा, प्रगति संभव है, लेकिन हमें सतर्क रहना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि हम एक साथ मिलकर काम करें। हमें (इस बीमारी से निपटने में) वैश्विक प्रतिक्रिया का नेतृत्व करना है। ओबामा ने कहा कि अमेरिका इस बात से झिझक महसूस करता नहीं दिख सकता कि अन्य लोग उसके कार्यों को देख रहे हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com