विज्ञापन
This Article is From Oct 13, 2018

अफगानिस्तान में चुनावी रैली में विस्फोट, 12 लोगों की मौत

हालिया महीनों में संसदीय चुनाव से जुड़ी हिंसा की घटनाएं बढ़ गयी हैं. देश में 20 अक्टूबर को होने वाले चुनाव के पहले हमले और बढ़ने की आशंका है.

अफगानिस्तान में चुनावी रैली में विस्फोट, 12 लोगों की मौत
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर
कुंदुज: अफगानिस्तान में चुनावी रैली में एक महिला उम्मीदवार के समर्थकों को निशाना बनाकर किये गए विस्फोट में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गयी. मोटरसाइकिल में बम लगाकर यह विस्फोट किया गया. हालिया महीनों में संसदीय चुनाव से जुड़ी हिंसा की घटनाएं बढ़ गयी हैं. देश में 20 अक्टूबर को होने वाले चुनाव के पहले हमले और बढ़ने की आशंका है. वहीं, उत्तरी-पूर्वी अफगानिस्तान के तकहर प्रांत में हुए एक धमाके में 32 लोग घायल हो गए. तकहर प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता मोहम्मद जवाद हेजरी ने बताया कि संसदीय चुनाव में किस्मत आजमा रहीं उम्मीदवार नजीफा युसेफीबेक के प्रचार अभियान के दौरान हमला किया गया.

हेजरी ने बताया कि सुदूरवर्ती जिला रूस्ताक के लिए एंबुलेंस भेजी गयी. घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए विमान की भी मदद ली जाएगी. प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता खलील असीर ने मृतकों की संख्या को थोड़ा ज्यादा बताते हुए कहा कि विस्फोट में 13 लोगों की मौत हुई है.

असीर ने कहा, ‘‘रूस्ताक जिले में मोटरसाइकिल में बम को छिपाकर रखा गया था और महिला उम्मीदवार के समर्थकों के बीच इसमें विस्फोट किया गया.’’ चुनाव में 2500 से ज्यादा उम्मीदवार हिस्सा ले रहे हैं. अब तक कम से कम नौ उम्मीदवारों की मौत हो चुकी है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com