अफगानिस्तान ने PAK एयरफोर्स पर लगाया तालिबान की मदद का आरोप, पाकिस्तान ने दिया जवाब

नाटो फौज की वापसी के बाद अफगानिस्तान में एक बार अशांति का माहौल पैदा हो गया है. तालिबान अपनी ताकत बढ़ा रहा है और उसने अफगानिस्तान के कई हिस्सों पर कब्जा करने का दावा किया है. 

अफगानिस्तान ने PAK एयरफोर्स पर लगाया तालिबान की मदद का आरोप, पाकिस्तान ने दिया जवाब

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के उप राष्ट्रपति के आरोपों को खारिज किया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान के उप राष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तान एयरफोर्स कुछ इलाकों में तालिबान को एयर सपोर्ट मुहैया करा रही है. यही नहीं उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी वायुसेना ने तालिबान के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर अफगान सेना और एयरफोर्स को चेतावनी भी दी है. हालांकि, पाकिस्तान ने शुक्रवार को अफगान उप राष्ट्रपति के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि इस तरह के बयान अफगान में समाधान की पाकिस्तान की कोशिशों को कमजोर करते हैं. 

पाकिस्तान की ओर से जारी बयान में कहा गया कि अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के चमन सेक्टर के सामने अफगान क्षेत्र के अंदर हवाई कार्रवाई करने के इरादे से पाक को अवगत कराया था. पाकिस्तान ने अफगान सरकार के अधिकार के प्रति सकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त की. हमने अपने सैनिकों और आबादी की सुरक्षा के लिए अपने क्षेत्र के भीतर आवश्यक उपाय किए. 

हालांकि, जैसा कि अफगान उपराष्ट्रपति ने आरोप लगाया था, पाकिस्तान वायु सेना ने कभी भी अफगान वायुसेना से इस संबंध में कोई सम्पर्क नहीं किया. इस तरह के बयान अफगानिस्तान और अफगान नेतृत्व के स्वामित्व वाले हिस्से में समाधान की पाकिस्तान की ईमानदार कोशिशों को कमजोर करते हैं. 

अफगानिस्तान के उप राष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने ट्वीट कर कहा, ''पाकिस्तान की वायुसेना ने अफगान सेना और एयरफोर्स को आधिकारिक चेतावनी जारी की है कि स्पिन बोल्डक क्षेत्र से तालिबान को हटाने के किसी भी कदम का पाकिस्तान वायुसेना द्वारा जवाब दिया जाएगा. अब पाकिस्तान एयरफोर्स कुछ इलाकों में तालिबान को एयर सपोर्ट मुहैया करा रही है."

बता दें कि नाटो फौज की वापसी के बाद अफगानिस्तान में एक बार अशांति का माहौल पैदा हो गया है. तालिबान अपनी ताकत बढ़ा रहा है और उसने अफगानिस्तान के कई हिस्सों पर कब्जा करने का दावा किया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com