विज्ञापन

उत्तर प्रदेश में उपचुनाव को लेकर CM योगी ने की अहम बैठक, जीत की रणनीति पर मंथन

CM Yogi Meeting: सीएम योगी ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर तक चुनाव प्रबंधन को मजबूती से संभालने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि उपचुनाव में हर सीट महत्वपूर्ण है और इसके लिए बूथ स्तर पर सटीक प्रबंधन और निगरानी आवश्यक है.

उत्तर प्रदेश में उपचुनाव को लेकर CM योगी ने की अहम बैठक, जीत की रणनीति पर मंथन
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 9 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर CM योगी आदित्यनाथ ने आज अपने घर पर एक बड़ी बैठक की. इस मीटिंग में उन्होंने चुनाव के लिए सबकी ड्यूटी तय कर दी है. बैठक में दोनों डिप्टी सीएम, जिलों के प्रभारी मंत्री और बीजेपी संगठन के पदाधिकारी मौजूद रहे. उपचुनाव को लेकर व्यापक विचार विमर्श हुआ और रणनीतियां तैयार की गईं.

CM योगी आदित्यनाथ के घर पर हुई बैठक में मंत्रियों और पदाधिकारियों के बीच आपसी समन्वय को और अधिक मजबूत करने पर जोर दिया गया. यह भी तय हुआ कि उपचुनाव में पार्टी का कोई भी नेता अपने निर्धारित क्षेत्र में जिम्मेदारियों का निर्वहन करने में कोई कमी न छोड़े. मुख्यमंत्री ने कहा कि उपचुनाव जीतना केवल चुनावी सफलता नहीं, बल्कि जनता के विश्वास की जीत होगी. इसलिए हर सीट पर जीत सुनिश्चित करने के लिए पूरी निष्ठा और समर्पण के साथ काम किया जाना चाहिए.

सीएम योगी ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर तक चुनाव प्रबंधन को मजबूती से संभालने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि उपचुनाव में हर सीट महत्वपूर्ण है और इसके लिए बूथ स्तर पर सटीक प्रबंधन और निगरानी आवश्यक है. मुख्यमंत्री ने नेताओं को अपने-अपने क्षेत्र में सक्रिय रहने और जमीनी स्तर पर लोगों के बीच जाकर चौपाल लगाने के निर्देश दिए. बैठक में मुख्यमंत्री ने जोर देते हुए कहा कि चौपाल के माध्यम से जनता की समस्याओं को समझा जाए और उनका समाधान किया जाए, जिससे लोगों का विश्वास पार्टी में बढ़े.

सीएम योगी ने दिए ये निर्देश
बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह भी निर्देश दिया कि प्रभारी मंत्री और पदाधिकारी उन जिलों में अधिक समय बिताएं, जहां उपचुनाव हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों में जाकर लोगों से सीधा संवाद स्थापित करें, उनकी समस्याओं को सुनें और त्वरित समाधान सुनिश्चित करें. जिलों के स्थानीय पदाधिकारियों के साथ तालमेल बनाकर चुनावी तैयारियों को और सुदृढ़ किया जाए. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने भी पार्टी की तैयारियों का जायजा लिया और सभी कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाया. उन्होंने कहा कि पार्टी सभी 9 सीटों के लिए पूरी तैयारी कर चुकी है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ेगी.

इन सीटों पर होना है उपचुनाव
बता दें कि जिन 10 सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उसमें 5 सपा और 5 एनडीए गठबंधन के पास थी. बीजेपी के खाते में 3 सीट थी. एक आरएलडी के पास थी और एक निषाद पार्टी के पास थी. कटेहरी, करहल, सीसामऊ, कुंदरकी सीट सपा ने 2022 में जीती थी. अयोध्या की मिल्कीपुर सीट भी सपा के खाते में थी, जिस पर अभी तारीख नहीं आई है. इसके अलावा फूलपुर, मझवां, गाजियाबाद सदर, खैर, मीरापुर सीट पर उपचुनाव होना है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
लखनऊ एयरपोर्ट पर फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, चेकिंग के लिए रन-वे से हटाया गया विमान
उत्तर प्रदेश में उपचुनाव को लेकर CM योगी ने की अहम बैठक, जीत की रणनीति पर मंथन
यूपी में कांग्रेस की मुश्किल बढ़ाने के बाद महाराष्‍ट्र पहुंचे अखिलेश, हरियाणा चुनाव से सबक के बाद बदली रणनीति
Next Article
यूपी में कांग्रेस की मुश्किल बढ़ाने के बाद महाराष्‍ट्र पहुंचे अखिलेश, हरियाणा चुनाव से सबक के बाद बदली रणनीति
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com