सर्दियों में स्वर्ग जैसी हैं भारत की ये जगहें, New Year पर करिए जाने की प्लानिंग

अगर आप भी सर्दियों में ट्रिप प्लान कर रहे हैं, तो सर्दियों में भारत के इन डेस्टिनेशंस पर जाने की प्लानिंग करिए. क्योंकि सर्दियों में भारत की ये जगहें आपको स्वर्ग जैसा एहसास दिलाएंगी. जहां जाकर आपको एक नए रोमांच का अनुभव होगा.

सर्दियों में स्वर्ग जैसी हैं भारत की ये जगहें, New Year पर करिए जाने की प्लानिंग

सर्दियों में स्वर्ग जैसी हैं भारत की ये जगहें, New Year पर करिए जाने की प्लानिंग

छुट्टियों का मौसम आ गया है और ऐसे में जब आप सभी अपने-अपने घरों में सर्दियों का मज़ा ले रहे हैं, तो हम यहां आपके लिए कुछ इंट्रेस्ट्रिंग लेकर आए हैं. कुछ लोग अपने घर के आराम में घर में सर्दियां बिताना पसंद करते हैं, जबकि कुछ लोग बर्फ में रोमांच का अनुभव करने के लिए ट्रिप की प्लानिंग करते हैं. अगर आप भी सर्दियों में ट्रिप प्लान कर रहे हैं, तो सर्दियों में भारत के इन डेस्टिनेशंस पर जाने की प्लानिंग करिए. क्योंकि सर्दियों में भारत की ये जगहें आपको स्वर्ग जैसा एहसास दिलाएंगी. जहां जाकर आपको एक नए रोमांच का अनुभव होगा. भारत में ऐसी कई जगह हैं, जहां आप न्यू ईयर सेलिब्रेट कर सकते हैं और साथ ही बर्फबारी का मज़ा भी ले सकते हैं. आइए एक नज़र डालते हैं उन जगहों पर...

Unheard Destinations in India: भारत के वो डेस्टिनेशंस, जिनके बारे में आपने कभी नहीं सुना होगा

गंगटोक, सिक्किम

daf1oihg

सिक्किम में स्थित, यह बादलों से ढक, राजसी चोटियों वाला और एक शानदार ट्रेकिंग डेस्टिनेशन है, जहाँ आप बर्फ के साथ मज़े कर सकते हैं. केबल कार की सवारी से लुभावने दृश्यों का आनंद लें या बर्फ के रोमांच पर जाएं, गंगटोक में इसके अलावा भी बहुत कुछ है.

गुलमर्ग, जम्मू और कश्मीर

6b4vk6c

शीतकालीन सर्द रातों का अनुभव करने के लिए गुलमर्ग, भारत का एक प्रमुख स्कीइंग डेस्टिनेशन है, जहाँ आप बर्फ के साथ मज़े कर सकते हैं. यह जगह वास्तव में सुरम्य परिदृश्य, बर्फ से ढकी पहाड़ की चोटियों और विंटर स्पोर्ट्स के लिए जानी जाती है, ताकि आप सर्दियों का आनंद ले सकें.

औली, उत्तराखंड

01l0k9a

औली भारत का स्कीइंग डेस्टीनेशन है, जो सुंदर ओक के पेड़ों, सेब के बागों और विशाल घास के मैदानों को समेटे हुए है जो आपके दिल और दिमाग पर छा जाएंगे. यह शंकुधारी और ओक के जंगलों से घिरे शीतकालीन खेलों (Winter Sports) के लिए एक प्रमुख गंतव्य है. आप औली के उत्तर में स्थित बद्रीनाथ मंदिर और फूलों की घाटी राष्ट्रीय उद्यान भी घूमने जा सकते हैं.

मनाली, हिमाचल प्रदेश

5sjpprn8

मनाली भारतीयों का पसंदीदा डेस्टिनेशन है. मनाली में घूमने के लिए अभयारण्य, मॉल रोड और रोहतांग दर्रे जैसी प्रमुख स्थान हैं.

तवांग, अरुणाचल प्रदेश

gjieqaa

तवांग एक सुरम्य सौंदर्य है, जो दुनिया के सबसे बड़े बौद्ध मठों में से एक है. यह सर्दियों के दौरान भारत में एक प्रमुख पर्यटक आकर्षण है.

यह भी पढ़ें-

भारत की इन खूबसूरत जगहों पर सेलिब्रेट करिए New Year

National Parks in India: रोमांच का अनुभव करना है तो भारत के इन राष्ट्रीय उद्यानों को देखने जरूर जाएं

कोविड-19 महामारी के दौरान क्रिसमस और नए साल के जश्न में, इन 8 सेफ्टी प्रोटोकॉल को जरूर अपनाएं

शिमला और वैष्णो देवी में हुई मौसम की पहली बर्फबारी, देखें VIDEO

साल 2020 में लॉकडाउन के बाद पॉप्युलर रहे ये ट्रैवल डेस्टिनेशन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com