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रेलवे ने दिया बड़ा अपडेट, TTE या यात्री की बदसलूकी पर ऐसे करें शिकायत
- Monday August 11, 2025
भारतीय रेलवे ने यात्रियों से अपील की है कि वे सफर के दौरान अपने अधिकारों के प्रति जागरूक रहें और किसी भी बदसलूकी या खराब सुविधा पर तुरंत शिकायत दर्ज करें. 139 नंबर और Rail Madad App से हर समस्या का हल अब आसान है.
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ट्रेन में सामान खो गया तो मिल जाएगा वापस, Rail Madad App के जरिये मिनटों में कर सकते हैं शिकायत
- Saturday August 24, 2024
Indian Railway Luggage Rules: हाल ही में बिलासपुर की एक महिला यात्री को रेल मदद ऐप (Rail Madad App) की मदद से खोया हुआ ढाई लाख का मंगलसूत्र वापस मिला है.
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अगर आपको रेलवे से कोई शिकायत है, तो 'मदद' एप्प बनेगा मददगार
- Friday May 11, 2018
- Bhasha
अगर आप रेलवे से संबंधित कोई शिकायत दर्ज कराना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास ट्विटर, फेसबुक, हेल्पलाइन या शिकायत रजिस्टर आदि की सुविधा है. लेकिन अब रेलवे इससे आगे एक कदम बढ़ा रहा है. रेलवे इस महीने के आखिरी में ‘मदद’ (मोबाइल एप्लीकेशन फॉर डिजायर्ड असिस्टेन्स ड्यूरिंग ट्रैवल ) के नाम से एक मोबाइल एप्लीकेशन लाने जा रहा है जिसके जरिए यात्री खाने की गुणवत्ता या गंदे शौचालय या किसी अन्य मुद्दे पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगे. इस एप के जरिए वे आपात सेवाओं के लिए भी आग्रह कर सकेंगे.
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