'New coronavirus cases' - 399 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • India | बुधवार अप्रैल 14, 2021 08:13 AM IST
    देश में कोरोना संक्रमण अपने शीर्ष स्तर पर चल रहा है, रोजाना आने वाले मामले 1.5 से ज्यादा हो चुके हैं, लेकिन आंकड़ों का यह सड़कों और बाजारों से दूर है लेकिन बिना डर के अभी कोविड नियमों को अनदेखा करते हुए घूम रहे हैं. मंगलवार को देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,61,736 नए मामले सामने आने के साथ देश में इस महामारी के मामले बढ़कर 1,36,89,453 हो गए हैं. एक्टिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है तो वहीं ठीक होने की दर में गिरावट देखने को मिल रही है. मंगलवार को यह 89.51 फीसदी दर्ज की गई. वहीं महाराष्ट्र में कोविड हालातों को देखते हुए आज रात आठ बजे से 15 दिनों का कर्फ्यू लगा दिया है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोशल मीडिया के जरिए महाराष्ट्र के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बुधवार रात आठ बजे से कर्फ्यू शुरू होगा और जरूरी सेवाओं को इससे छूट दी गई है. वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी ने कोविड-19 के खिलाफ जंग में दुनिया के साझा प्रयासों की वकालत करते हुए कहा कि जब तक सभी देश कोविड-19 के खिलाफ एकजुट नहीं होंगे, तब तक मानवजाति इसे हरा पाना संभव नहीं होगा. इसके अलावा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने व्यापक स्तर पर लॉकडाउन लगाने की संभावना को खारिज कर दिया है.
  • India | मंगलवार अप्रैल 13, 2021 11:56 AM IST
    New Covid-19 Cases : मंगलवार को लगातार 7वें दिन एक लाख से ज़्यादा कोरोनावायरस के नए केस मिले हैं. पिछले 24 घंटे में 1,61,736 नए COVID-19 मामले दर्ज हुए हैं. ऐसाृ लगातार तीसरा दिन है, जब देश में एक दिन में डेढ़ लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं.
  • India | मंगलवार अप्रैल 13, 2021 01:16 PM IST
    COVID-19 Cases Updates: कोरोना विस्फोट के कारण देश में अब अफरा-तफरी जैसे हालात पैदा हो गए हैं. देश में लगातार सातवें दिन एक लाख से ज्यादा मामले और लगातार तीसरे दिन 1.5 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं. मंगलवार को देश में कोरोना के 1,61,736 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा कोरोना के कारण 879 मरीजों की मौत हुई है. अस्पतालों में बेड और श्मशानों में जमीन कम पड़ गई है. देश के लगभग आधे हिस्से में नाइट कर्फ्यू के साथ अलग अलग तरह की पाबंदियां लगी हुई हैं लेकिन कोरोना के मामले हर रोज नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या के लिहाज से ब्राजील को पीछे छोड़कर भारत दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. इन सबके बीच एक राहत की खब ये है कि देश को कोरोना के खिलाफ जंग में एक वैक्सीन का साथ और मिल गया है. रूसी वैक्सीन SPUTNIK V को DCGI से भी इस्तेमाल की मंजूरी मिल गई है. इस वैक्सीन की प्रभावशीलता 91.6 प्रतिशत है, जो कि मॉडर्ना और फाइजर शॉट्स के बाद सबसे अधिक है. तो चलिए देखते हैं देश में इस वक्त कोरोना से जुड़े 10 बड़े अपडेट्स
  • India | सोमवार अप्रैल 12, 2021 11:05 PM IST
    कोरोना से सबसे ज्‍यादा प्रभावित देशों की सूची में भारत अब दुनिया में दूसरे नंबर पर आ गया है. अब अमेरिका ही इस मामले में भारत से ऊपर है. चुनावी रैलियों, धार्मिक त्‍यौहारों और कोरोना के लेकर केजुअल अप्रोच के कारण पिछले कुछ समय से देश में कोरोना के मामलो में भारी उछाल आया है. महाराष्‍ट्र, कर्नाटक, छत्‍तीसगढ़ और पंजाब जैसे राज्‍यों में कोरोना को लेकर स्थिति लगातार बिगड़ी है. महाराष्‍ट्र के कई शहरों में तो अस्‍पतालों में बेड कम पड़ने की नौबत आई है.
  • India | सोमवार अप्रैल 12, 2021 11:41 AM IST
    सुप्रीम कोर्ट के 50 प्रतिशत से ज्यादा कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए. सभी जज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिये घर से सुनवाई करेंगे. संक्रमण के मामले सामने के बाद कोर्ट रूम सहित पूरे कोर्ट परिसर को सैनिटाइज किया जा रहा है इसलिए आज सभी बेंच निर्धारित समय से एक घंटा देरी से बैठेंगी.
  • India | सोमवार अप्रैल 12, 2021 01:45 PM IST
    कोरोना महामारी के हालात दिन-ब-दिन बिगड़ते जा रहे हैं. पिछली लहर के मुकाबले हर तरफ कई गुना ज्यादा मामले देखने को मिल रहे हैं. सोमवार को एक दिन में करीब 1.69 लाख नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद एक्टिव मामले 12 लाख के चिंताजनक आंकड़े को पार कर चुकी है. वहीं गहराते वैक्सीन संकट पर विपक्ष की मोर्चाबंदी तेज हो गई है. सोमवार को कांग्रेस ने सबको वैक्सीन के लिए एक अभियान की शुरुआत की है. महाराष्ट्र में 63 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. जिसके बाद राज्य में लॉकडाउन के बादल मंडरा रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के अनुसार रविवार को हुई बैठक में इस पर चर्चा हुई. वर्क फोर्स मानता है कि राज्य में लॉकडाउन लगाया जाना चाहिए, लिहाजा 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन पर फैसला लिया जाएगा. एक तरफ कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं तो दूसरी तरफ हरिद्वार कुंभ दूसरे शाही स्नान की तैयारी कर रहा है. हजारों लोग इस पावन मौके पर गंगा में डुबकी लगाएंगे लेकिन एक सच यह भी है कि महामारी काल में इस स्नान से कोविड फैलने का डर बना हुआ है. इसके अलावा केंद्र सरकार ने कोविड-19 के मामलों में तेज इजाफे के चलते वायरल-रोधी दवा रेमडेसिविर की मांग बढ़ने के मद्देनजर इसके एक्सपोर्ट पर पाबंदी लगा दी है. संक्रमण के मामलों में तेजी के चलते देश के 15 राज्यों और दिल्ली में स्वास्थ्य ढांचे पर जबरदस्त भार बढ़ गया है, ऐसे में शासन-प्रशासन ने पहले से कहीं ज्यादा संख्या में कोविड अस्पताल रिजर्व करना शुरू कर दिया है और लोगों की आवाजाही पर रोक बढ़ाने के अलावा मेडिकल सप्लाई की किसी भी कमी को दूर करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं.
  • India | सोमवार अप्रैल 12, 2021 07:52 AM IST
    यह कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर प्रदेश के उच्च न्यायालय द्वारा दाखिल इस तरह की दूसरी जनहित याचिका है. पहली जनहित याचिका पिछले साल दायर की गई थी और उस पर अब भी नियमित अंतराल पर सुनवाई चल रही है. मुख्य न्यायाधीश ने रजिस्ट्री को सूचित किया कि नई जनहित याचिका में गुजरात सरकार, उसके स्वास्थ्य विभाग के साथ ही केंद्र सरकार को भी पक्ष बनाया जाए.
  • India | रविवार अप्रैल 11, 2021 11:58 AM IST
    दिल्ली में कोविड के बढ़ते मामले और लागू पाबंदियों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस कांफ्रेस कर देश की राजधानी में कोरोना के हालातों को लेकर चर्चा की. उन्होंने कहा कि दिल्ली में पिछले 10 से 15 दिन में बहुत तेजी से कोरोना बढ़ा है. सीएम केजरीवाल के अनुसार दिल्ली में यह चौथी लहर है, इससे पहले हमने सभी लहरों का बहुत अच्छे से मुकाबला किया और सब ठीक हो गया. मार्च के मध्य तक 200 से भी कम मामले रोजाना आने शुरू हो गए थे.
  • India | रविवार अप्रैल 11, 2021 12:27 PM IST
    आज के आंकड़ों को मिलाकर लगातार पांचवें दिन कोरोना वायरस के एक लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. इससे पहले, 10 अप्रैल को 1,45,384 मामले, 9 अप्रैल को 1,31,968 केस, आठ अप्रैल को 1,26,789 मामले और सात अप्रैल को 1,15,736 कोविड केस दर्ज किए गए थे.
  • India | रविवार अप्रैल 11, 2021 01:39 PM IST
    India Covid-19: देश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच पाबंदियों का दायरा भी बढ़ाया जा रहा है. रविवार को देश में 1 लाख 52 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए. इससे निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों ने नए सिरे से पाबंदियों को लगाना शुरू किया है, साथ ही आज से पूरे देश में टीका उत्सव भी मनाया जाएगा. 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक चलने वाले इस ‘टीका उत्सव’ का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगाना है. टीका उत्सव के तहत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने ज्यादा से ज्यादा संख्या में टीका लगाने की अपील की है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत ने 85 दिन में 10 करोड़ टीके लगाए हैं और वह दुनिया का सबसे तेज टीकाकरण अभियान चलाने वाला देश बन गया है. वहीं दिल्ली में आज से कड़ी पाबंदिया लागू कर दी गई हैं तो महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव आज लॉक़डाउन को लेकर अहम बैठक करेंग. दिल्ली में सभी तरह की सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक एवं धार्मिक सभाओं पर रोक लगा दी है. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, दिल्ली में सभी कॉलेज, प्रशिक्षण एवं कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे. तो चलिए जानते हैं कोरोना से जुड़ी आज की 10 बड़ी अपडेट्स.
और पढ़ें »
'New coronavirus cases' - 60 वीडियो रिजल्ट्स
और देखें »
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com