'Mumbai Health workers' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • India | शनिवार जनवरी 16, 2021 02:24 PM IST
    भारत में आज (शनिवार) से कोरोनावायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान (Vaccination Drive in India) शुरू हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) इसकी शुरुआत करेंगे. लगभग सभी राज्यों में वैक्सीन की खेप पहुंच चुकी है. मुंबई के कूपर अस्पताल (Cooper Hospital in Mumbai) में भी वैक्सीन सेंटर स्थापित किए गए हैं. अब से कुछ देर पहले वैक्सीन बॉक्स को अस्पताल लाया गया. अस्पताल के स्टाफ ने ताली बजाकर वैक्सीन का स्वागत किया.
  • India | बुधवार जनवरी 6, 2021 06:26 PM IST
    कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए टीकाकरण (Vaccination) अभियान के शुरू होने से पहले वैक्सीन पर भरोसे को लेकर सवाल खड़े हुए हैं. कोरोना वैक्सीन को मंज़ूरी मिलने के बाद टीकाकरण अभियान बस कुछ ही दूर है, इसलिए बहस तेज़ है कि कौन सी वैक्सीन चुनी जाए. इस बहस में कोविड वॉरियर डॉक्टरों की राय अहम है. मुंबई के लीलावती अस्पताल के प्रसिद्ध डॉक्टर जलील पार्कर और महाराष्ट्र कोविड टास्क फ़ोर्स के डॉ राहुल पंडित जहां कोविशील्ड पर भरोसा जता रहे हैं तो इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, महाराष्ट्र के प्रवक्ता डॉ अविनाश भोंडवे स्वदेशी वैक्सीन कोवैक्सीन के लिए तैयार हैं, पर कुछ और पारदर्शी डेटा का इंतज़ार करना चाहते हैं. 
  • India | बुधवार सितम्बर 23, 2020 05:25 PM IST
    कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच दोबारा संक्रमण पर चल रही रिसर्च में कुछ चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं. इससे पता चलता है कि और सावधानी बरतने की ज़रूरत है. मुंबई (Mumbai) में चार हेल्थ वर्कर एक बार कोरोना संक्रमित होकर ठीक होने के बाद फिर से संक्रमित हुए. चारों हेल्थ वर्करों में ये बात देखने को मिली कि दूसरी बार उनका संक्रमण पहले के मुकाबले ज्यादा गंभीर था. यह पूरी पड़ताल बीएमसी के अस्पताल कस्तूरबा के साथ हिंदुजा हॉस्पिटल और  CSIR-इंस्टिट्यूट ऑफ जिनोमिक्स एंड इंट्रिग्रेटिव बायॉलोजी और इंटरनेशनल सेंटर फॉर जेनेटिक इंजीनियरिंग एंड बायोटेक्नालॉजी, दिल्ली ने मिलकर की है.
और पढ़ें »
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com