यूएस ओपन 2019 से हटे वर्ल्ड नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच, यह है वजह

यूएस ओपन 2019 से हटे वर्ल्ड नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच, यह है वजह

चोटिल होने के कारण यूएस ओपन के चौथे दौर के मैच से हटे नोवाक जोकोविच

खास बातें

  • चौथे दौर के मैच के दौरान नोवाक जोकोविच के कंधे में आया खिंचाव
  • मैच के शुरुआत दो सेट हार चुके थे नोवाक जोकोविच
  • सिनसिनाटी ओपन के सेमीफाइनल में भी हार का सामना करना पड़ा था जोकोविच को
न्यूयॉर्क:

वर्ल्ड नंबर वन टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच  (Novak Djokovic) का यूएस ओपन (US Open 2019) का सफर एकाएक खत्म हो गया. जोकोविच ने रविवार को स्विट्जरलैंड के स्टेन वावरिंका (Stan Wawrinka) के खिलाफ खेले जा रहे चौथे दौर के मैच के बीच में ही रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया. दरअसल मैच के दौरान जोकोविच चोटिल हो गए थे. उनके कंधे में चोट लगी थी. इसके बाद कोर्ट पर फिजियो को बुलाया गया जिनसे जोकोविच की चोट की पुष्टि करते हुए कहा कि वह आगे नहीं खेल पाएंगे. जोकोविच जब चोटिल हुए तब मैच के दो सेट खेले जा चुके थे और तीसरे सेट खेला जा रहा था.  

कोको गौफ को हराकर अंतिम 16 में पहुंचीं वर्ल्ड नंबर वन नाओमी ओसाका

नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को हाल ही में सिनसिनाटी ओपन के सेमीफाइनल में रूसी टेनिस खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) से हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद जोकोविच इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए पूरी तरह तैयार थे. उन्होंने टूर्नामेंट के शुरुआत मुकाबले जबरदस्त तरीके जीते भी, लेकिन चौथे दौर के इस मैच में उन्हें चोटिल होने के कारण हटना पड़ा. हालांकि इस मैच में वावरिंका (Stan Wawrinka) ने जोकोविच पर बढ़त हासिल कर ली थी और उन्होंने 6-4, 7-5 से दो सेट जीत लिया थे. तीसरे सेट में भी वावरिंका 2-1 से आगे चल रहे थे कि तभी जोकोविच ने कंधे में चोट लगने के कारण मैच से हटने का ऐलान कर दिया. 


रोजर फेडरर और सेरेना विलियम्स पहुंचे अंतिम 16 में, जापान के केई निशिकोरी हुए बाहर

23वें नंबर के खिलाड़ी वावरिंका (Stan Wawrinka) अब क्वार्टर फाइनल में रूस के दानिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) का सामना करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सेरेना विलियम्स ने जीता 23वां ग्रैंडस्लैम