Xiaomi भारत में जल्द लॉन्च करेगी स्नैपड्रैगन 700 सीरीज़ प्रोसेसर वाला स्मार्टफोन

Xiaomi भारतीय मार्केट में एक और स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है। इसका खुलासा शाओमी इंडिया के प्रमुख मनु कुमार जैन ने ट्विटर पर किया।

Xiaomi भारत में जल्द लॉन्च करेगी स्नैपड्रैगन 700 सीरीज़ प्रोसेसर वाला स्मार्टफोन

खास बातें

  • स्नैपड्रैगन 730 या स्नैपड्रैगन 730जी में से एक प्रोसेसर हो सकता है
  • स्नैपड्रैगन 730जी प्रोसेसर से लैस Samsung Galaxy A80 हो चुका है लॉन्च
  • कयास लगाए जा रहे हैं कि यह शाओमी मी ए3 हो सकता है

Xiaomi भारतीय मार्केट में एक और स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है। इसका खुलासा शाओमी इंडिया के प्रमुख मनु कुमार जैन ने ट्विटर पर किया। शाओमी के इस अधिकारी ने खुलासा किया कि नए Xiaomi फोन में दो हफ्ते पहले ही लॉन्च किया गया स्नैपड्रैगन प्रोसेसर होगा। गौर करने वाली बात है कि क्वालकॉम ने इस महीने की शुरुआत में तीन स्नैपड्रैगन प्रोसेसर मार्केट में उतारे थे। ये हैं- स्नैपड्रैगन 665, स्नैपड्रैगन 730 और स्नैपड्रैगन 730जी। मज़ेदार बात है कि कंपनी ने इस हफ्ते ही भारतीय मार्केट में Redmi 7 और Redmi Y3 को लॉन्च किया था।

क्वालकॉम इंडिया के प्रेसिडेंट और प्रोडक्ट मैनेजमेंट के वाइस प्रेसिडेंट से अपनी मुलाकात के बाद मनु कुमार जैन ने ट्वीट करके खुलासा किया कि लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 7xx प्रोसेसर से लैस Xiaomi स्मार्टफोन जल्द ही भारत में लॉन्च होगा।

मनु कुमार जैन ने इस फोन के बारे में तो और कुछ नहीं बताया। लेकिन यह साफ ज़रूर किया कि इसमें दो हफ्ते पहले ही लॉन्च हुआ स्नैपड्रैगन प्रोसेसर होगा। Qualcomm ने इस महीने की शुरुआत में Snapdragon 665, Snapdragon 730 और Snapdragon 730G प्रोसेसर को लॉन्च किया था। कयास लगाए जा रहे हैं कि शाओमी के अगले हैंडसेट में स्नैपड्रैगन 730 या स्नैपड्रैगन 730जी में से एक प्रोसेसर हो सकता है।

गौर करने वाली बात है कि गेमिंग के दीवानों के लिए बने Samsung Galaxy A80 को हाल ही में लॉन्च किया गया था जो स्नैपड्रैगन 730जी प्रोसेसर के साथ आता है। गैलेक्सी ए80 अभी भारत नहीं लाया गया है।

हाल के दिनों में लीक हुई जानकारियों पर गौर करें तो ऐसा लगता है कि नया Xiaomi फोन Xiaomi Mi A3 हो सकता है। यह बीते साल जुलाई में लॉन्च किए गए Xiaomi Mi A2 का अपग्रेड होगा। दरअसल, जनवरी में मीयूआई 10 के कोड से गूगल के एंड्रॉयड वन पर चलने वाले शाओमी मी ए3 के बारे में पता चला था। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और स्टॉक एंड्रॉयड हो सकता है।

Mi A3 के साथ Xiaomi Mi A3 Lite को पेश किया जाना संभव है। यह मी ए3 का कमज़ोर और सस्ता वर्ज़न होगा। हालांकि, दोनों ही मी ए3 हैंडसेट में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर दिए जाने की उम्मीद है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com