Videocon ने 5,400 रुपये में 5 इंच डिस्प्ले वाला Andriod स्मार्टफोन बाजार में उतारा

Videocon ने 5,400 रुपये में 5 इंच डिस्प्ले वाला Andriod स्मार्टफोन बाजार में उतारा

नई दिल्ली:

बजट स्मार्टफोन सेगमेंट में Videocon ने एक और Andriod स्मार्टफोन बाजार में उतारा है। कंपनी ने Infinium Z51 Nova पेश किया, जिसकी कीमत 5,400 रुपये है। यह फोन ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर पर उपलब्ध होगा।

Android 4.4.2 KitKat पर चलने वाला Videocon Infinium Z51 Nova डुअल सिम (GSM+GSM) सपोर्ट के साथ आएगा। फोन में 5 इंच का FWVGA (480x854 pixels) IPS डिस्प्ले है। हैंडसेट में 1.2GHz quad-core प्रोसेसर के साथ 1जीबी का रैम है। फोन का इंटरनल स्टोरेज 8जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 32जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

इस हैंडसेट में एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस रियर कैमरा है, जबकि सेल्फी के लिए 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है। Videocon Infinium Z51 Nova के रियर कैमरे में पनोरमा मोड, एचडीआर मोड, फेस ब्यूटी, सेल्फ-टाइमर, वॉय्स कैपचर, स्माइल शॉट और बीएसआई जैसे फीचर हैं।

कनेक्टिविटी की बात करें तो स्मार्टफोन में ब्लूटूथ 4.0, Wi-Fi, माइक्रो-यूएसबी, GPRS/ EDGE, GPS/ A-GPS और 3जी का सपोर्ट उपलब्ध है। फोन में 2000mAh की बैटरी है। इसका साइज 133.5x65x8.5mm है और वजन 131 ग्राम। Infinium Z51 Nova एक्सेलेरोमीटर, एम्बियंट लाइट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर के साथ आएगा।

इमरजेंसी परिस्थितियों के लिए हैंडसेट में एक खास ऐप प्रीलोडेड है। V-Safe ऐप के जरिए यूजर आपातकालीन स्थिति में आसानी से परिवार और दोस्तों से संपर्क कर सकते हैं। इसके साथ V-Secure एंटीवायरस ऐप का 90 दिन का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा।

लॉन्च के मौके पर Videocon Mobile Phones के सीईओ जेरॉल्ड परेरा ने कहा, "कनज्यूमर फोकस्ड ब्रांड होने के नाते हमारा मकसद कनज्यूमर्स की जरूरतों को पूरा करना है। इसी रणनीति पर आगे बढ़ते हुए हमने Z51 Nova लॉन्च किया है। इस फोन का डिजाइन बेहद ही आकर्षक है और यह भरोसेमंद व स्मूथ भी है। यह अपने क्लास में एक बेहतरीन स्मार्टफोन है।''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले महीने Videocon ने Infinium Z45 Nova+ स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया था, जिसकी कीमत 4,900 रुपये है।