Samsung Galaxy A80 अगले हफ्ते हो सकता है भारत में लॉन्च

Sammobile की रिपोर्ट के मुताबिक, Samsung Galaxy A80 के एक्सक्लूसिव प्रिव्यू इवेंट पांच शहरों में आयोजित होंगे। इसमें दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, बैंगलुरू और कोलकाता शामिल हैं।

Samsung Galaxy A80 अगले हफ्ते हो सकता है भारत में लॉन्च

खास बातें

  • Samsung Galaxy A80 में ट्रिपल कैमरा सेटअप वाला रोटेटिंग कैमरा है
  • सैमसंग गैलेक्सी ए80 एंड्रॉयड 9.0 पाई पर चलता है
  • स्नैपड्रैगन 730जी प्रोसेसर के साथ 8 जीबी रैम से लैस है Samsung Galaxy A80

Samsung Galaxy A70 और Samsung Galaxy A80 को बीते महीने थाइलैंड में लॉन्च किया गया था। Galaxy A70 की बिक्री भारत में शुरू हो चुकी है। अब भारत में जल्द ही Samsung Galaxy A80 को लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, Samsung अगले हफ्ते भारत में अलग-अलग मार्केट में Galaxy A80 के लिए एक्सक्लूसिव प्रिव्यू इवेंट आयोजित करेगी। 8-9 जून को आयोजित होने वाले इन इवेंट्स में प्रशंसकों के पास लॉन्च से पहले फोन से रूबरू होने का मौका होगा।

Sammobile की रिपोर्ट के मुताबिक, Samsung Galaxy A80 के एक्सक्लूसिव प्रिव्यू इवेंट पांच शहरों में आयोजित होंगे। इसमें दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, बैंगलुरू और कोलकाता शामिल हैं। दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद में यह इवेंट 8 जून को आयोजित होगा। कोलकाता और बैंगलुरू के प्रशंसक 9 जून को इस फोन से रूबरू होंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह इवेंट हर किसी के लिए होगा। लेकिन इसके लिए सैमसंग मेंबर्स ऐप से रजिस्ट्रेशन की ज़रूरत पड़ेगी।

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि प्रिव्यू इवेंट के बाद गैलेक्सी ए80 को आधिकारिक तौर पर भारत में लॉन्च किया जाएगा। दावा किया गया है कि इस फोन की कीमत 40,000 रुपये से 50,000 रुपये के बीच हो सकती है।  Samsung ने पहले ही इस फोन की कीमत 45,000 रुपये से 50,000 रुपये के बीच होने का दावा किया था।

फिलहाल, Samsung ने इस इवेंट के संबंध में कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है। ऐसे में हम आपको इस पर पूरी तरह से भरोसा नहीं करने का सुझाव देंगे।

Samsung Galaxy A80 स्पेसिफिकेशन

डुअल सिम सैमसंग गैलेक्सी ए80 एंड्रॉयड 9.0 पाई पर चलता है। इसके ऊपर कंपनी का वन यूआई है। स्मार्टफोन में 6.7 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2400 पिक्सल) सुपर एमोलेड ‘न्यू इनफिनिटी डिस्प्ले' है। आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है और यह बिना नॉच के आता है। इसमें ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 730जी प्रोसेसर दिया गया है। फोन 8 जीबी रैम के साथ आएगा।

अब बात फोन के सबसे अहम फीचर यानी कैमरे की। इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप वाला रोटेटिंग कैमरा है। प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर एफ/ 2.0 है। इसके साथ एफ/ 2.2 अपर्चर वाला अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस से लैस 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में एक 3डी डेप्थ कैमरा भी है। साथ में एक आईआर सेंसर भी है। सेल्फी के लिए जैसे ही यूज़र सेल्फी मोड को चुनेंगे, तीनों कैमरे अपने आप पॉप-अप होकर फ्रंट पैनल पर रोटेट हो जाएंगे। Samsung Galaxy A80 के अन्य फीचर में स्टेडी वीडियो मोड, सीन ऑप्टिमाइज़र और फ्लॉ डिटेक्शन शामिल हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी है। लेकिन माइक्रोएसडी कार्ड के लिए कोई सपोर्ट नहीं है। Samsung Galaxy A80 की बैटरी 3,700 एमएएच की है और यह 25 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। हैंडसेट का डाइमेंशन 165.2x76.5x9.3 मिलीमीटर है।