विज्ञापन
This Article is From Dec 20, 2014

रफीक के गोल की बदौलत गांगुली की टीम कोलकाता बनी आईएसएल चैम्पियन

रफीक के गोल की बदौलत गांगुली की टीम कोलकाता बनी आईएसएल चैम्पियन
जीत का जश्न मनाती कोलकाता की टीम
मुंबई:

इंडियन सुपर लीग फ़ुटबॉल को पहला चैम्पियन मिल गया। एटलेटिको डि कोलकाता की टीम इंजरी टाइम में केरल ब्लास्टर्स को 1-0 से हराकर चैम्पियन बनी। इस जीत के साथ कोलकाता ने आईपीएल और आईएसएल दोनों ख़िताब अपने नाम कर लिया। लीग में सिर्फ़ पांच मिनट का फ़ुटबॉल खेलने वाले मोहम्मद रफ़ीक ने मैच का निर्णायक गोल एटलेटिको डि कोलकाता के लिए किया।

सचिन की टक्कर गांगुली से

मैच शुरू होने से पहले मुक़ाबला सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की टीम के बीच माना जा रहा था और दोनों स्टार क्रिकेट खिलाड़ी ने मैच से पहले एक साथ तस्वीर खिंचवाकर दर्शकों का उत्साह बढ़ा दिया।

मैच को देखने के लिए कई बड़े-बड़े नाम मौजूद थे। सचिन और गांगुली के साथ हरभजन सिंह और आमिर ख़ान नज़र आएं। अभिषेक बच्चन और जॉन अब्राहम की टीम लीग से बाहर ज़रूर हो गई, लेकिन वे भी सचिन की टीम को सपोर्ट करते दिखे। क्लोजिंग सेरेमनी के दौरान सभी खिलाड़ियों से मिले और उनका हौसला बढ़ाया।

गोल करने की होड़

केरल ने मैच के 11वें मिनट में ही अटैक किया, अशफ़ाक़ अहमद की कोशिश सफल नहीं हुई। 35वें मिनट में कोलकाता की कोशिश भी नाकाम रही और पहला हाफ़ बिना कोई गोल के ख़त्म हुआ। इंग्लिश प्रीमियर लीग के पूर्व स्टार खिलाड़ी माइकल चोपड़ा लीग में अब तक कोई गोल नहीं कर सके हैं और यहां वह इसकी भरपाई करने के लिए पूरे जोश में दिखे। कई बार उन्होंने कोलकाता की गोल-पोस्ट पर अटैक किया, लेकिन गोल नहीं कर सके।

केरल की टीम लगातार हमला करती रही, लेकिन कोलकाता के गोलकीपर अपूला एडिल बचाव करते रहे। चोपड़ा ने 83वें मिनट में एक शानदार अटैक बनाया, लेकिन एडिल ने एक बार फिर शानदार बचाव कर गोल नहीं बनने दिया।

हालांकि पांच मिनट के इंजरी टाइम के तीसरे मिनट में मोहम्मद रफ़ीक ने कोलकाता के लिए गोल बनाकर कोलकाता का चैम्पियन बनना तय कर दिया। रफ़ीक के गोल ने सौरव गांगुली की टीम एटलेटिको डि कोलकाता को आईएसएल का पहला चैम्पियन बना दिया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
टाइगर वुड्स की कार पलटी, पांव गंभीर रूप से ज़ख्मी, ऑपरेशन हुआ
रफीक के गोल की बदौलत गांगुली की टीम कोलकाता बनी आईएसएल चैम्पियन
वर्ल्डकप क्वालीफायर में भारत ने एशियाई चैम्पियन कतर को ड्रॉ पर रोका
Next Article
वर्ल्डकप क्वालीफायर में भारत ने एशियाई चैम्पियन कतर को ड्रॉ पर रोका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com