राज्यसभा चुनाव से पहले राजस्थान में चल रही उथल-पुथल के बीच सचिन पायलट का आया यह बयान...

राजस्थान में राज्यसभा की तीन सीटों के लिये चुनाव 19 जून को होगा जिसके लिये कांग्रेस ने के सी वेणुगोपाल और नीरज डांगी को प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतारा है.

राज्यसभा चुनाव से पहले राजस्थान में चल रही उथल-पुथल के बीच सचिन पायलट का आया यह बयान...

‘कांग्रेस ने उपचुनाव के बाद विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज की और अब राज्यसभा सीटों पर पार्टी के उम्मीदवार जीतेंगे'

जयपुर:

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट (Sachin Pilot ) ने गुरुवार को दावा किया कि राज्यसभा की दो सीटों पर उनकी पार्टी के उम्मीदवार जीतेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘मैं साफतौर पर बताना चाहता हूं कि कांग्रेस के पास पर्याप्त जनादेश है, निर्दलीय विधायकों और अन्य पार्टियों के विधायकों का समर्थन प्राप्त है. हमारे दोनों उम्मीदवार राज्यसभा चुनाव में जीतेंगे. चुनाव से पहले कई तरह की बातें होती है लेकिन सभी को जमीनी हकीकत पता है, संख्या बल हमारे पास है.'' उपमुख्यमंत्री पायलट ने कहा, ‘‘कांग्रेस ने उपचुनाव के बाद विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज की और अब राज्यसभा सीटों पर पार्टी के उम्मीदवार जीतेंगे. इस पर किसी को कोई संदेह नहीं होना चाहिए. पार्टी के विधायक एकजुट है.'' पार्टी विधायकों को रिसॉर्ट में बुलाये जाने पर पायलट ने कहा कि पार्टी को अन्य राज्यों जैसे गुजरात में कुछ विधायकों ने त्यागपत्र दे दिया, जैसी घटनाओं का अनुभव है.

उन्होंने कहा, ‘‘लोग प्रयास कर रहें है, लेकिन राजस्थान की जनता एकजुट है और ईमानदार है. हमारे पास जनाधार है, यहां तक की निर्दलीय विधायकों और अन्य पार्टियों का भी हमारे पास समर्थन है. भाजपा के दूसरे उम्मीदवार के जीतने की कोई संभावना नहीं है.''


राजस्थान में राज्यसभा की तीन सीटों के लिये चुनाव 19 जून को होगा जिसके लिये कांग्रेस ने के सी वेणुगोपाल और नीरज डांगी को प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतारा है. वहीं भाजपा ने शुरूआत में राजेन्द्र गहलोत को अपना प्रत्याशी बनाया था लेकिन पार्टी ने नामांकन के अंतिम दिन ओंकार सिंह लखावत को दूसरे प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतारा है.

इस बीच सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी ने भी पार्टी के उम्मीदवारों के जीतने का विश्वास जताया है. उन्होंने कहा, ‘‘हम भाजपा की साजिश को सफल नहीं होने देंगे, हम खरीद-फरोख्त, भ्रष्टाचार को स्वीकार नहीं करेंगे. कांग्रेस के सभी विधायक एकजुट है.''जोशी ने बुधवार को धनबल के आधार पर विधायकों को लुभाने के कथित प्रयासों के बारे में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में शिकायत दर्ज करवाई थी.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सहप्रभारी विवेक बंसल ने कहा कि राज्य में स्थिति संतोषजनक है. उन्होंने बताया कि बुधवार को हुई बैठक में लगभग 107 विधायकों ने भाग लिया था और बृहस्पतिवार शाम को एक और बैठक बुलाई गई है जिसमें राज्यसभा चुनाव के लिए दोनों उम्मीदवार और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और प्रभारी अविनाश पांडे भी मौजूद रहेंगे.


राजस्थान में कांग्रेस ने बीजेपी पर विधायकों को खरीदने की कोशिश का लगाया आरोपप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)