राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार आज, 23 मंत्रियों को दिलाई जा सकती है शपथ

राजस्थान में सोमवार को मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. इसमें 23 मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी.

राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार आज, 23 मंत्रियों को दिलाई जा सकती है शपथ

कुल 23 मंत्रियों को शपथ दिलाए जाने की उम्मीद है.

जयपुर:

राजस्थान में सोमवार को मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. इसमें 23 मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी. मंत्रिपरिषद में 22 कांग्रेसी विधायक और राष्ट्रीय लोकदल के एक विधायक को जगह दी जा रही है, मंत्रिमंडल में 13 कैबिनेट और 10 राज्य मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है. सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट 17 दिसम्बर को शपथ लेने के बाद तीन दिन तक नई दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ मंत्रिमंडल के गठन को लेकर बैठक करने के बाद रविवार जयपुर लौटे हैं. उन्होंने बताया कि मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह सोमवार को 11.30 बजे जयपुर में आयोजित होगा.

लोकसभा चुनाव-2019 से पहले BJP के सबसे बड़े दांव को क्या राहुल गांधी ने नाकाम कर दिया

सूत्रों के अनुसार मंत्रिमंडल के गठन के लिये आयोजित बैठकों में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे, कांग्रेस के पर्यवेक्षक के सी वेणुगोपाल और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी भी शामिल थे. सूत्रों के अनुसार पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्य के मंत्रिमंडल गठन में ज्यादातर नये चेहरों को शामिल करने पर ध्यान केन्द्रित किया. मंत्रिमंडल में पुराने और ऐसे नये लोगो को शामिल किया गया है जिनके पास पूर्व में मंत्री पद का कोई अनुभव नहीं है. उन्होंने बताया कि 12 ऐसे चेहरे कल के मंत्रिमंडल विस्तार में देखे जा सकेंगे. पार्टी के एक नेता ने बताया कि सोमवार को राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण में 22 कांग्रेस के विधायक और एक गठबंधन सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल के विधायक को मंत्री पद की शपथ दिलाई जायेगी.

राजस्थान में किसानों की कर्जमाफी के बाद सचिन पायलट ने कहा, कांग्रेस जो कहती है वह करती है

सोमवार को मंत्रिमंडल में शपथ लेने वाले विधायकों में बी डी कल्ला, रघु शर्मा, शांति धारीवाल, लालचंद कटारिया, प्रमोद जैन भाया, परसादी लाल मीणा, विश्वेन्द्र सिंह, हरीश चौधरी, रमेश चंद्र मीणा, भंवर लाल मेघवाल, प्रताप सिंह खाचरियावास, उदय लाल अंजाना, सालेह मोहम्मद, और गोविंद सिंह डोटासरा शामिल है. उन्होंने बताया कि पार्टी ने सभी विधायकों को सोमवार को शपथ ग्रहण के लिये सूचित कर दिया गया है. मंत्रिमंडल में शपथ लेने वालो में ममता भूपेश, अर्जुन सिंह बामनिया, भंवर सिंह भाटी, सुखराम विश्नोई, अशोक चांदना, टीकाराम जोली, भजनलाल जाटव, राजेन्द्र सिंह यादव, और आरएलडी के सुभाष गर्ग शामिल हैं. राजस्थान के मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री सहित कुल 30 मंत्री हो सकते हैं. शेष अन्य मंत्रियों के पद को बाद में भरा जायेगा.  

राजस्थान में गहलोत सरकार बनने के बाद 40 आईएएस, 8 आरएएस अधिकारियों के तबादले 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में अशोक गहलोत ने ली शपथ



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)