केंद्र में एनडीए की घटक रालोसपा उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ेगी

केंद्र में एनडीए की घटक रालोसपा उत्तर प्रदेश में  अकेले चुनाव लड़ेगी

मंगलवार को राष्ट्रीय लोक समता पार्टी की बैठक हुई.

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी हलांकि केन्द्र में  यह पार्टी  एनडीए के साथ है और इसके अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा केन्द्रीय राज्यमंत्री भी हैं. पार्टी ने मंगलवार को यह फैसला किया.

केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला किया गया. पार्टी के महासचिव व प्रवक्ता फजल ईमाम मल्लिक ने बताया कि बैठक में यह आम राय थी कि उत्तर प्रदेश में पार्टी अकेले चुनाव लड़े. फैसला लिया गया कि जातीय समीकरण को देखते हुए पार्टी अधिकांश सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी.

पार्टी पहले चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा 17 जनवरी को करेगी. बिहार में रालोसपा का बीजेपी के साथ गठबंधन है. बिहार में इसके दो विधानसभा सदस्य हैं और तीन सांसद हैं. इस पार्टी की नजर उत्तरप्रदेश के कुशवाहा, सैनी, मौर्य और शाक्य  जैसी जातियों पर है. यूपी के 110 विधानसभा क्षेत्रों में इस जाति के वोट किसी भी उम्मीदवार की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. पूरे उत्तरप्रदेश का यह वोट बैंक 14 फीसदी है. रालोसपा की मानें तो बीजेपी यूपी में इसको एक भी सीट दने को तैयार नहीं थी लिहाजा इसके पास अकेले लड़ने के लिए  सिवाय कोई दूसरा विकल्प नहीं है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com