विज्ञापन
This Article is From Jan 15, 2024

SHOOTING: लक्ष्य श्योराण मामली अंतर से ओलंपिक कोटे से चूके, कांस्य पदक जीता ओलंपिक क्वालीफायर में

Asia Olympic Qualifiers: भारत की श्रेयसी, मनीषा कीर और भव्या त्रिपाठी ने टीम वर्ग में कुल 328 स्कोर करके रजत पदक जीता. चीन को स्वर्ण और कजाखस्तान को कांस्य मिला.

SHOOTING: लक्ष्य श्योराण  मामली अंतर से ओलंपिक कोटे से चूके, कांस्य पदक जीता ओलंपिक क्वालीफायर में
Asia Olympic Qualification: भारतीय शूटर लक्ष्य श्योराण
कुवैत सिटी:

एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता लक्ष्य श्योराण ने एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर में पुरुषों की ट्रैप स्पर्धा में कांस्य पदक जीता लेकिन पेरिस ओलंपिक का कोटा हासिल करने से मामूली अंतर से चूक गए. श्योराण 50 शॉट के फाइनल में तीसरे स्थान पर रहे. 15 वर्ष के ईरान के मोहम्मद बेरानवांड ने स्वर्ण जीतकर पहला कोटा हासिल किया, जबकि चीन के गुओ युहाओ ने रजत पदक के साथ दूसरा कोटा हासिल किया. श्योराण और गुओ के बीच 40 शॉट के बाद टाई हुआ था लेकिन शूटआफ में चीनी निशानेबाज ने बाजी मारी. इससे पहले वह क्वालीफिकेशन दौर के बाद 119 अंक के साथ चौथे स्थान पर थे.

यह भी पढ़ें: 

Ind vs Afg 2nd T20I: 'मेरा रोल केवल यह था, लेकिन...', जीत के बाद शिवम दुबे ने कही बड़ी बात

रोहित ने इस मेगा रिकॉर्ड के साथ एमएस धोनी को पीछे छोड़ा, लेकिन यह अनचाहा रिकॉर्ड भी चिपक गया

महिला शॉटगन क्वालीफायर में राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता श्रेयसी सिंह को महिलाओं के ट्रैप वर्ग में पांचवें स्थान से संतोष करना पड़ा. वह पांच दौर में 115 अंक लेकर फाइनल में पहुंची थी लेकिन फाइनल में 19 अंक ही बना सकी. ताइपै की वान यू लियू (44) को स्वर्ण और चीन की शिंकियू झांग (39 ) को रजत पदक मिला. कजाखस्तान की मारिया दमित्रियेंको ( 30) ने कांस्य पदक हासिल किया.

भारत की श्रेयसी, मनीषा कीर और भव्या त्रिपाठी ने टीम वर्ग में कुल 328 स्कोर करके रजत पदक जीता. चीन को स्वर्ण और कजाखस्तान को कांस्य मिला. जकार्ता में योगेश सिंह ने पुरुषों की 25 मीटर सेंटर फायर पिस्टल स्पर्धा में सोमवार को व्यक्तिगत और टीम वर्ग में स्वर्ण पदक जीते. भारत ने टूर्नामेंट में 15 स्वर्ण और 33 पदक के साथ पहला स्थान हासिल किया.

योगेश ने 573 के स्कोर के साथ व्यक्तिगत स्वर्ण जीता. ओमान के मुराद अल बालुशी (570) दूसरे और इंडोनेशिया के अनंग यूलियांतो (567) तीसरे स्थान पर रहे. भारत के पंकज यादव ( 567) और अक्षय जैन (564) क्रमश: चौथे और छठे स्थान पर रहे. भारतीय तिकड़ी ने 1704 अंक के साथ स्वर्ण पदक जीता.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अदाणी स्पोर्ट्सलाइन अकादमी की टेनिस स्टार एंजेल मोरेरा का CISCE नेशनल गेम्स के लिए हुआ चयन
SHOOTING: लक्ष्य श्योराण  मामली अंतर से ओलंपिक कोटे से चूके, कांस्य पदक जीता ओलंपिक क्वालीफायर में
Aman Sehrawat fulfilled his promise already predicted to bring medal in Paris Olympics 2024
Next Article
Aman Sehrawat: बोला था मेडल लाऊंगा, हरियाणा के लाल अमन ने पूरा कर दिखाया वादा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com