विज्ञापन

Viswanathan Anand: पुरुष टीम के प्रदर्शन और महिला खिलाड़ियों के जुझारूपन के कायल हुए विश्वनाथन आनंद

Viswanathan Anand Big Statement: ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद के भी खुशी का ठीकाना नहीं है. उन्होंने एनडीटीवी के साथ हुई खास बातचीत के दौरान युवा ग्रैंडमास्टर की खूब सराहना की है.

Viswanathan Anand: पुरुष टीम के प्रदर्शन और महिला खिलाड़ियों के जुझारूपन के कायल हुए विश्वनाथन आनंद
Viswanathan Anand

Viswanathan Anand Big Statement: शतरंज ओलंपियाड में भारतीय धुरंधरों के बेहतरीन प्रदर्शन से हर कोई खुश है. सुपरस्टार ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद के भी खुशी का ठीकाना नहीं है. उन्होंने एनडीटीवी के साथ हुई खास बातचीत के दौरान युवा खिलाड़ियों की खूब सराहना की है. खासकर वह पुरुष टीम के प्रदर्शन से ज्यादा प्रभावित नजर आए. दिग्गज ने महिला खिलाड़ियों के खेल को भी सराहा है. वह उनके जुझारूपन के कायल हो गए हैं.

आनंद को पदक जीतने की पहले से ही थी उम्मीद 

विश्वनाथन आनंद को भरोसा था कि इस बार भारत शतरंज ओलंपियाड में स्वर्ण पदक अपने नाम कर सकता है. उन्होंने भारतीय शतरंज में प्रतिभाशाली युवाओं को तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है. 

पुरुष टीम ने ओपन वर्ग में जीता स्वर्ण पदक 

विश्व चैंपियनशिप के चैलेंजर डी गुकेश, आर प्रज्ञानानंदा, अर्जुन एरिगेसी, विदित गुजराती और पी हरिकृष्णा की मौजूदगी वाली भारतीय पुरुष टीम ओपन वर्ग में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम करने में कामयाब रही. मुकाबले के दौरान उन्होंने शीर्ष वरीयता प्राप्त अमेरिका और उज्बेकिस्तान को पीछे छोड़ा. 

महिला खिलाड़ियों ने भी किया कमाल 

हरिका द्रोणावल्ली, आर वैशाली, दिव्या देशमुख, वंतिका अग्रवाल और तानिया सचदेव ने महिलाओं के वर्ग में कजाखस्तान और अमेरिका की टीमों को पछाड़कर भारत को स्वर्ण पदक दिलाया. भारत की दोनों टीमों ने पहली बार स्वर्ण पदक जीता है और देश के पहले शतरंज सुपरस्टार आनंद की इसमें अहम भूमिका रही.

इससे पहले चेन्नई में दिखा था धमाका 

इससे पहले दोनों टीमों ने चेन्नई में घरेलू सरजमीं पर हुए पिछले ओलंपियाड में कांस्य पदक जीते थे. आनंद को पता था कि उस समय वे स्वर्ण पदक जीतने के करीब पहुंचे थे लेकिन अंतिम चरण में पिछड़ गए.

यह भी पढ़ें- VIDEO: रोहित और मेसी वाला सेलिब्रेशन स्टाइल ओलंपियाड चैंपियंस ने भी अपनाया, दिल जीत लेगा वीडियो

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
VIDEO: रोहित और मेसी वाला सेलिब्रेशन स्टाइल ओलंपियाड चैंपियंस ने भी अपनाया, दिल जीत लेगा वीडियो
Viswanathan Anand: पुरुष टीम के प्रदर्शन और महिला खिलाड़ियों के जुझारूपन के कायल हुए विश्वनाथन आनंद
Paris Olympics 2024: "his dedication and perseverance...", PM Narendera Modi including dignitaries congratulate to bronze winner Aman Sehrawat
Next Article
Paris Olympcis 2024: "अमन की लगन और इच्छाशक्ति...", प्रधानमंत्री मोदी सहित गणमान्य हस्तियों ने दी कांस्य पदक विजेता पहलवान को बधाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com