मुजफ्फरनगर : तीन अलग-अलग मामलों में एक महिला समेत 5 दलितों पर हमला

मुजफ्फरनगर : तीन अलग-अलग मामलों में एक महिला समेत 5 दलितों पर हमला

प्रतीकात्मक फोटो

मुजफ्फरनगर:

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के पिपलहेरा गांव में गन्ने के खेत में मजदूरी करने से इंकार करने पर कुछ भूमि मालिकों ने एक दलित दंपति की कथित तौर पर पिटाई कर दी. इसी तरह दो अन्य मामलों में तीन अन्य दलित युवकों पर हमला किया गया.

पुलिस ने बताया कि ईनाम सिंह और उसके परिवार के तीन सदस्यों ने कल राजू की कथित तौर पर उस समय पिटाई कर दी जब उसने उनके गन्ने के खेतों में काम करने से इंकार कर दिया. उसकी पत्नी मंतेश ने जब अपने पति को बचाने को प्रयास किया तो उसे भी पीटा गया और उसके साथ र्दुव्‍यवहार किया गया.

इस बीच, दलित समुदाय के सदस्यों ने खतोली थाना का घेराव किया और घटना के खिलाफ प्रदर्शन किया. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

एक अन्य घटना में, जिले के पुरकाजी थाना अन्तर्गत शेरपुर गांव में दो दलितों - राजबीर और विपिन कुमार पर दूसरे जाति से ताल्लुक रखने वाले लोगों ने हमला कर दिया जिसमें दोनों घायल हो गए. इस घटना को लेकर आक्रोशित लोगों ने जब प्रदर्शन किया तो पुलिस ने एक शिकायत दर्ज कर ली.

पुलिस ने बताया कि एक अन्य मामले में कल जिले के फलोदा गांव में एक महिला के साथ कुछ विवाद को लेकर एक दलित युवक अमरजीत की कथित तौर पर पिटाई कर दी गयी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com