बालाघाट जिले में पुलिस ने मुठभेड़ में दो इनामी महिला नक्सलियों को मार गिराया

मध्यप्रदेश में 21 अप्रैल को रात में बालाघाट जिले के गढ़ी क्षेत्र में हॉक फोर्स और पुलिस की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई

बालाघाट जिले में पुलिस ने मुठभेड़ में दो इनामी महिला नक्सलियों को मार गिराया

महिला नक्सलियों के पास से हथियार और अन्य सामग्री बरामद की गई है.

बालाघाट (मध्य प्रदेश):

मध्यप्रदेश में 21 अप्रैल को रात्रि में बालाघाट जिले के गढ़ी क्षेत्र में हॉक फोर्स एवं बालाघाट पुलिस की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में दो दुर्दांत महिला नक्सली मारी गईं. दोनों नक्सली एरिया कमेटी मेंबर थीं और कई वर्षों से नक्सली गतिविधियों में लिप्त थीं. इनमें से प्रत्येक पर 14- 14 लाख रुपये का इनाम घोषित था. मुठभेड़ के बाद इन दोनों के पास से थ्री नॉट थ्री (303) राइफलें बरामद की गईं.

मारी गई दो वांछित महिला माओवादियों की पहचान सुनीता और सरिता के रूप में हुई है. 

गत डेढ़ वर्ष में मध्य प्रदेश पुलिस ने नक्सलवादियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की है जिसमें आठ नक्सली मारे गए हैं. इन सभी पर कुल करीब डेढ़ करोड़ रुपये का इनाम था. इनमें दो डिवीजनल कमेटी मेंबर भी शामिल हैं.

बालाघाट जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) समीर सौरभ ने समाचार एजेंसी भाषा से कहा कि, गढ़ी पुलिस थाना क्षेत्र के कदला वन क्षेत्र में तड़के पुलिस और नक्सलियों का आमना-सामना हुआ. उन्होंने कहा कि मारी गई नक्सलियों की पहचान एरिया कमेटी सदस्य (एसीएम) और माओवादियों की एक शाखा भोरमदेव कमेटी की कमांडर सुनीता और विस्तार दलम में सक्रिय एसीएम सरिता खटिया मोचा के रूप में हुई है.

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि,उनके पास से बंदूक, कारतूस, कुछ अन्य गोला-बारूद और नक्सल साहित्य बरामद किया गया है. उन्होंने कहा कि इलाके में तलाशी अभियान जारी है.

ये भी पढ़ें : पुंछ आतंकी हमला : वीर सपूतों की आखिरी विदाई के इंतजार में परिवार, शहीदों के गांव में शोक का माहौल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : Coronavirus : देशभर में कोरोना के 12,193 नए मामले आए सामने, रिकवरी रेट 98.66 फीसदी