'कब्र' वाले बयान पर बेगूसराय से BJP उम्मीदवार गिरिराज सिंह को चुनाव आयोग ने दी नोटिस

लोकसभा चुनाव के दौरान जनसभा रैली में विवादित बयान दिए जाने की वजह से बेगूसराय से BJP उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है.

'कब्र' वाले बयान पर बेगूसराय से BJP उम्मीदवार गिरिराज सिंह को चुनाव आयोग ने दी नोटिस

गिरिराज सिंह और अमित शाह- (फाइल फोटो)

खास बातें

  • गिरिराज सिंह घेरे में
  • चुनाव आयोग का नोटिस
  • बेगूसराय से हैं बीजेपी उम्मीदवार
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के दौरान जनसभा रैली में विवादित बयान दिए जाने की वजह से बेगूसराय से BJP उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है. गिरिराज सिंह ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के सामने मंच से मुस्लिम समुदाय के लोगों को चेतावनी दी थी कि अगर कब्र के लिए तीन हाथ जगह चाहिए तो इस देश में वंदेमातरम गाना होगा और भारत माता की जय कहना होगा. 

मेनका गांधी ने 'मुसलमानों' पर दिया था बयान, चुनाव आयोग से मिली ये चेतावनी

चुनाव आयोग द्वारा नोटिस की वजह गिरिराज सिंह के भड़काऊ और साम्प्रदायिक भाषण रहा है. वह इस मामले में हमेशा चर्चा के केंद्र में रहे हैं. गिरिराज सिंह ने बुधवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कार्यक्रम में अपने भाषण के दौरान अन्य बातों की चर्चा करने के अलावा कहा कि कुछ लोग बिहार की धरती को रक्तरंजित करना चाहते हैं, सांप्रदायिक आग फैलाना चाह रहे हैं, लेकिन BJP जब तक है न बिहार में ऐसा होगा और न बेगूसराय की धरती पर वे ऐसा होने देंगे.

उसके बाद गिरिराज ने राष्ट्रीय जनता दल के दरभंगा से उम्मीदवार अब्दुल बारी सिद्दिकी के एक तथाकथित वक्‍तव्‍य की चर्चा करते हुए कहा था कि 'RJD के उम्मीदवार दरभंगा में कहते हैं कि वंदे मातरम मैं नहीं बोलूंगा. बेगूसराय में भी कुछ लोग आकर बड़े भाई का कुरता और छोटे भाई का पायजामा पहनकर भ्रमण कर रहे हैं. लेकिन मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि जो वंदे मातरम नहीं गा सकता, जो भारत की मातृभूमि को नमन नहीं कर सकता वो इस बात को याद रखें कि अरे गिरिराज के नाना-दादा सिमरिया घाट में गंगा नदी के किनारे मरे, उसी भूमि पर कोई कब्र नहीं बनाया लेकिन तुम्हें तो तीन हाथ जगह चाहिए. तुम ऐसा नहीं कर पाओगे तो देश तुम्हें कभी माफ नहीं करेगा.'

चुनाव आयोग पूर्वी दिल्ली से BJP उम्मीदवार गौतम गंभीर पर कार्रवाई करेगी अगर...

इसके बाद गिरिराज ने अपना भाषण ख़त्म कर दिया लेकिन निश्चित रूप से भाषण का यह अंश चौंकाने वाला था. हालांकि जानकारों का मानना है कि गिरिराज इस बार जब नीतीश कुमार के साथ मंच पर होते हैं तब वे सबका साथ सबका विकास और सांप्रदायिक सद्भाव कायम रखने की बातें करते हैं लेकिन जब वे अपने मंच पर और अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के सामने बोल रहे होते हैं तो मुस्लिम समुदाय के लोगों को निशाने पर रखने से नहीं चूकते.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: गिरिराज सिंह बोले- कब्र के लिए अगर तीन हाथ जमीन चाहिए तो वंदेमातरम गाना होगा