कांग्रेस उम्मीदवार की बिरयानी पार्टी में टूट पड़े समर्थक, जमकर चले लाठी-डंडे, देखें वायरल VIDEO

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले (Muzaffarnagar) में एक चुनावी सभा के दौरान बिरयानी (Biryani Party) के लिए लड़ाई हो गई. इस दौरान हुए झड़प में कई लोग घायल हो गए.

कांग्रेस उम्मीदवार की बिरयानी पार्टी में टूट पड़े समर्थक, जमकर चले लाठी-डंडे, देखें वायरल VIDEO

बिरयानी पार्टी में कांग्रेस नेता के समर्थकों के बीच जमकर हुई मारपीट.

मुजफ्फरनगर:

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले (Muzaffarnagar) में एक चुनावी सभा के दौरान बिरयानी (Biryani Party) के लिए लड़ाई हो गई. इस दौरान हुए झड़प में कई लोग घायल हो गए. बता दें कि बिजनौर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार नसीमुद्दीन सिद्दीकी (Nasimuddin Siddiqui) के समर्थकों के बीच बिरयानी को लेकर झड़प हुई. अधिकारियों ने बताया कि बिना मंजूरी के एक चुनावी सभा में बिरयानी परोसने पर अधिकारियों को पुलिस में मामला दर्ज कराना पड़ा. इस सिलसिले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

काकरौली थाना क्षेत्र के टडहेड़ा गांव में शनिवार को पूर्व विधायक मौलाना जमील के आवास पर चुनावी सभा आयोजित की गई. जमील हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए हैं. अधिकारियों ने बताया कि चुनावी सभा के बाद दोपहर के भोजन के लिए बिरयानी परोसी जानी थी, लेकिन वहां मौजूद लोगों में पहले बिरयानी खाने की होड़ में झड़प हो गई.
पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और हिंसक भीड़ को तितर-बितर कर दिया गया.

क्षेत्राअधिकारी राम मोहन शर्मा ने बताया कि आईपीसी की विभिन्न धाराओं और आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में जमील और उनके बेटे नईम अहमद समेत 34 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. घटना के संबंध में अभी तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि गांव में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है. जमील ने गत सप्ताह बसपा का साथ छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया था. वह 2012 में मीरापुर विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित हुए थे. बिजनौर में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 11 अप्रैल को मतदान होगा.

1.5 करोड़ मतदाता पहली बार डालेंगे वोट
लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) की तारीखों का ऐलान हो चुका है. इस बार कुल सात चरणों में चुनाव कराए जा रहे हैं. पहला चरण 11 अप्रैल को जबकि अंतिम चरण 19 मई को होगा. वोटों की गिनती 23 मई को होगी. इस बार भी ऐसे मतदाताओं की संख्‍या बड़ी है जो पहली बार वोट डालेंगे. मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में मतदान करनेवालों की संख्या लगभग 90 करोड़ होगी. उन्होंने आगामी चुनाव को लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्योहार बताया. उन्होंने कहा कि इस बार लगभग 10 लाख मतदान केंद्र होंगे, जो 2014 के आम चुनाव में रहे नौ लाख से अधिक है. कुल मतदाताओं में 1.50 करोड़ मतदाता 18-19 साल उम्र के होंगे. उन्होंने कहा, "निर्वाचन आयोग ने चुनाव के लिए एक बहुत ही व्यापक तैयारी की है."

eaion47g

इस बार कुल सात चरणों में होंगे मतदान.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उत्तर प्रदेश में 80 सीटें, 7 चरणों में मतदान
11 अप्रैल: गौतमबुद्ध नगर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, सहारनपुर
18 अप्रैल: अलीगढ़, अमरोहा, बुलंदशहर, हाथरस, मथुरा, आगरा, फतेहपुर सीकरी, नगीना
23 अप्रैल: मुरादाबाद, रामपुर, संभल, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला, बरेली, पीलीभीत
29 अप्रैल: शाहजहांपुर, खेड़ी़, हरदोई, मिश्रिख, उन्नाव, फर्रुखाबाद, इटावा, कनौज, कानपुर, अकबरपुर, जालौन, झांसी, हमीरपुर
6 मई: फिरोजाबाद, धौरहरा, सीतापुर, माेहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, बहराइच, कैसरगंज, गोंडा
12 मई: सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, प्रयागराज, अंबेडकर नगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संत कबीर नगर, लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर, भदोही
19 मई: महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सालेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, रॉबर्ट्सगंज