विज्ञापन
5 years ago
नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी के साथ साथ केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं. वह दिन में  11 बजे वायनाड से नामांकन फॉर्म दाखिल करेंगे.कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी भी इस दौरान राहुल के साथ हो सकती हैं...नामांकन से पहले राहुल गांधी का रोड शो भी होगा जिसमें पार्टी के हज़ारों कार्यकर्ता शामिल होंगे. उधर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज तेलंगाना के करीमनगर में जनसभा करेंगे...साथ ही वे विशाखापट्टनम में उर्वशी जंक्शन से Kancharapalem Mettu तक रोड शो भी करेंगे...अमित शाह की पहली रैली करीमनगर के एसआरआर कॉलेज ग्राउंड पर 11 बजकर 45 मिनट पर होगी, दूसरी रैली वारंगल में डेढ़ बजे होगी, तीसरी रैली साढ़े तीन बजे डॉ. शिवा प्रसाद राव स्टेडियम में और शाम छह बजे उर्वशी जंक्शन से रोड शो होगा. 

Live Updates of Rahul Gandhi Wayanad Nomination

मैं यहां लम्बे समय के लिए (आया) हूं, मैं मोदी की तरह झूठ बोलने में रुचि नहीं रखता हूं, झूठ बेनकाब हो रहे हैं, कांग्रेस काम करना चाहती है, भाजपा केवल खोखले दावे करती है : राहुल गांधी
बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी ने ब्लॉग लिखकर मौजूदा बीजेपी के तौर-तरीके पर सवाल उठाए, कहा - बीजेपी ने शुरू से ही राजनीतिक विरोधियों को दुश्मन नहीं माना. जो हमसे राजनीतिक तौर पर सहमत नहीं हैं इन्हें देश विरोधी नहीं कहा. पार्टी नागरिकों के व्यक्तिगत और राजनीति पसंद की स्वतंत्रता के पक्ष में रही है.

चुनाव से पहले बिहार कांग्रेस को झटका, कांग्रेस चुनाव प्रचार अभियान समिति की पहली बैठक में ही नहीं पहुंचे पार्टी के विधायक. 27 में से केवल 3 विधायक ही पहुंचे मीटिंग में. सभी विधायक कमिटी के सदस्य हैं. कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा भी नहीं पहुंचे. खुद अध्यक्ष मदन मोहन झा बैठक में मौजूद नहीं थे.

राजस्‍थान के राज्‍यपाल कल्‍याण सिंह ने आचार संहिता तोड़ी, उनपर हो सकती है कार्रवाई, राष्‍ट्रपति ने MHA को भेजी फाइल : सूत्र
उत्तर प्रदेश के रायबरेली में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, "(कांग्रेस अध्यक्ष) राहुल (गांधी) जी ने आज तक किसका साथ निभाया है...? महागठबंधन ने उनका साथ छोड़ दिया... ममता (बनर्जी) जी उन्हें तवज्जो नहीं देतीं, आज लेफ्ट की पीठ में छुरा भोंक दिया, जिनके सहारे वह सत्ता का सुख भोग चुके हैं, तो राहुल गांधी न अपनों के हुए, न परायों के..."

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के 12 प्रत्याशियों की सूची जारी की है. मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुत्र नकुल को छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ाया जा रहा है, अजय सिंह राहुल को सीधी सीट से टिकट दिया गया है, और खंडवा लोकसभा सीट से अरुण यादव कांग्रेस उम्मीदवार होंगे.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि अगर मोदी दोबारा चुनाव जीते तो वह संविधान की अवहेलना करने के लिये कुछ भी करेंगे. यह शायद देश में आखिरी चुनाव होगा.
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के बृहस्पतिवार को केरल की वायनाड लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करने के बाद कहा कि राहुल बहुत साहसी व्यक्ति हैं और स्थानीय जनता के साथ हमेशा खड़े रहेंगे.
गुजरात में कांग्रेस के विधायक कालू डाभी ने लोकसभा चुनाव का टिकट नहीं मिलने पर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से बृहस्पतिवार को इस्तीफा दे दिया.
वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि यदि भाजपा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार सत्ता में वापस आती है तो वह राजकोषीय मोर्चे पर सूझबूझ से चलने और कर की दरें कम करने का सिलसिला बनाए रखेगी.
चाय वाला ,लोगों से किए गए वादों को पूरा करने में विफल रहा तो अब जनता को मूर्ख बनाने के लिए चौकीदार बन गया है : ममता बनर्जी 
मोदी सरकार नहीं बल्कि ये पश्चिम बंगाल सरकार थी जिसने बांग्लादेश के साथ एनक्लेव की अदला बदली के मुदृदे को सुलझाया : कूच बिहार में ममता ने कहा.
नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने गुरुवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के दावों को झुठलाया कि जम्मू-कश्मीर में भाजपा ने गठबंधन सरकार का साथ इसलिए छोड़ा क्योंकि पीडीपी सशस्त्र बल (विशेष अधिकार) कानून को कमजोर करना चाहती थी.
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल के वायनाड संसदीय क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद कहा, "मैं समझता हूं कि CPM में मौजूद मेरे भाई और बहन अब मेरे खिलाफ बोलेंगे, और मुझ पर हमला करेंगे, लेकिन मैं पूरे प्रचार अभियान के दौरान CPM के खिलाफ एक शब्द भी नहीं बोलूंगा..."
कांग्रेस महासचिव (पूर्वी उत्तर प्रदेश) प्रियंका गांधी वाड्रा शुक्रवार को कांग्रेस प्रत्याशी डॉली शर्मा के समर्थन में गाज़ियाबाद में रोड शो करेंगी.
पूर्व राज्यसभा सांसद आनंद भास्कर BJP में हुए शामिल, पिछले महीने दिया था कांग्रेस से इस्तीफा
सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु और पुडुचेरी में लोकसभा चुनाव के लिए निर्धारित 18 अप्रैल की तिथि में बदलाव संबंधी याचिका पर सुनवाई करने से बृहस्पतिवार को इनकार कर दिया.
कभी देश की राजनीति की दिशा तय करने वाली भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी प्रदेश से 1991 के बाद कोई सांसद न जिता सकी है. इस बार 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी ने अभी तक नौ सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे है और दो से तीन सीटों पर और प्रत्याशी उतारने की तैयारी कर रही है. वहीं माकपा ने गठबंधन प्रत्याशियों को समर्थन देने की बात कही है.
केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर केरल के वायनाड से नामांकन पत्र दाखिल करने को ले कर गुरुवार को निशाना साधाते हुए कहा कि यह अमेठी की जनता का अपमान और उनके साथ धोखा है.
कांग्रेस ने न्यूनतम आय योजना (न्याय) की घोषणा के बाद से भाजपा नेताओं में बौखलाहट होने का दावा करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार आने पर इस योजना को लागू किया जाएगा क्योंकि वह सत्तारूढ़ पार्टी की तरह ''जुमलेबाजी'' नहीं करती है.
राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला, कहा-देश के युवा नौकरियों के लिए एक राज्य से दूसरे राज्य में भटक रहे हैं.
राहुल गांधी ने वायनाड से नामांकन दाखिल करने के बाद प्रियंका गांधी के साथ एक खुले वाहन में रोडशो शुरू किया.
मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट के सभी 10 प्रत्याशियों को नोटिस जारी कर एक अप्रैल से चुनाव खर्च का ब्यौरा मुहैया कराने को कहा गया है.
गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के नेता बिमल गुरुंग ने कहा है कि दार्जिलिंग में पृथक गोरखालैंड की मांग अब भी बरकरार है और वह अब भी पार्टी के अध्यक्ष हैं. गुरुंग इस समय छिपे हुए हैं.
उच्चतम न्यायालय ने तमिलनाडु और पुडुचेरी में लोकसभा चुनाव के लिए निर्धारित 18 अप्रैल की तिथि में बदलाव संबंधी याचिका पर सुनवाई करने से बृहस्पतिवार को इनकार कर दिया.
भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान में हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) से गठजोड़ किया। 25 में से एक सीट आरएलपी को मिलेगी.
केरल के वायनाड से नामांकन दाखिल करने बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Elections 2019: तेजस्वी यादव नहीं डाल पाए वोट तो BJP ने कसा तंज, फिर RJD ने बताई ये वजह
Lok Sabha Election Updates: चुनाव से पहले बिहार कांग्रेस को झटका, कांग्रेस चुनाव प्रचार अभियान समिति की पहली बैठक में ही नहीं पहुंचे पार्टी के विधायक
Elections 2019: तेजस्वी यादव नहीं डाल पाए वोट तो BJP ने कसा तंज, फिर RJD ने बताई ये वजह
Next Article
Elections 2019: तेजस्वी यादव नहीं डाल पाए वोट तो BJP ने कसा तंज, फिर RJD ने बताई ये वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com